H

साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास, पहली बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 27 June 2024 04:44 AM


अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ। इस मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया।

bannerAds Img
साउथ अफ्रीका टीम ने अफगानिस्तान की टीम को 9 विकेट से हराकर T20 World Cup 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। आपको बता दें कि, साउथ अफ्रीकी टीम ने पहली बार किसी T20 World Cup के फाइनल में जगह बनाई है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तानी टीम सिर्फ 56 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने आसानी से टारगेट चेज कर लिया

सिर्फ 8.5 ओवर्स में ही चेज कर लिया टारगेट

आपको बता दें कि, साउथ अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स ने 29 रन बनाए। वहीं कप्तान एडन माक्ररम ने 23 रन बनाए। ये दोनों प्लेयर्स अंत तक आउट नहीं हुए। अफ्रीकी टीम ने सिर्फ 8.5 ओवर्स में ही टारगेट को चेज कर लिया। टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब क्विंटन डिकॉक सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें फजलहक फारूकी ने आउट किया।

बनाया सबसे कम स्कोर

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ। इस मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया। सिर्फ अजमतुल्लाह उमरजई ने ही 10 रन बनाए। अफगान टीम सिर्फ 56 रनों पर ऑलआउट हो गई। टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में किसी भी टीम का ये सबसे कम स्कोर है।