H

'बीजेपी को छत्तीसगढ़ में मिलेगा स्पष्ट बहुमत', रायपुर में बोले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

By: Ramakant Shukla | Created At: 13 November 2023 10:36 AM


केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को दावा किया कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुमत मिलेगा और वह फिर से राज्य में सरकार बनाएगी। उन्होंने साथ ही सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि यह पिछले पांच वर्षों में हर मोर्च पर विफल रही है जिसका असर चुनाव के नतीजे पर भी पड़ेगा।

bannerAds Img
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को दावा किया कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुमत मिलेगा और वह फिर से राज्य में सरकार बनाएगी। उन्होंने साथ ही सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि यह पिछले पांच वर्षों में हर मोर्च पर विफल रही है जिसका असर चुनाव के नतीजे पर भी पड़ेगा। धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार रायपुर का दौरा किया है। यहां पत्रकारों ने धर्मेंद्र प्रधान ने पूछा कि आप पहले भी यहां आए हैं, यहां कैसा माहौल लग रहा है इस पर उन्होंने कहा, ''बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रदेश की जनता को अटूट भरोसा पहले भी था। इस बार भी विधानसभा चुना्व में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। विशेषकर यहां का प्रशासन जिनके हाथों में पिछले पांच वर्षों से रहा है वह सभी मोर्चा पर विफल रहा है। केवल विफल नही रहा है बल्कि लोगों को धोखा दिया है। लोगों के साथ छल किया है। इसको लेकर जनता में आक्रोश है। चुनाव के नतीजे में उसका प्रभाव देखने को मिलेगा।

17 नवंबर को अगले चरण का मतदान

छत्तीसगढ़ में आखिरी चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है और 3 दिसंबर को मतगणना कराई जाएगी। आखिरी चरण में 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। इन 70 सीटों पर सीएम बघेल की पाटन और डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव की अंबिकापुर सीट भी शामिल है। पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान हुआ था जिसमें पूर्व सीएम रमन सिंह और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज की सीटों पर भी मतदान हुआ। इन 20 सीटों में 12 ऐसे क्षेत्र थे जो नक्सल प्रभावित हैं। छत्तीसगढ़ में 15 नवंबर की शाम तक प्रचार होगा इसके लिए सभी पार्टियों ने अपना जोर लगा दिया है। बीजेपी और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं का लगातार छत्तीसगढ़ दौरा जारी है।