H

'जिसको किसी ने नहीं पूछा, उसे मोदी ने पूजा है', मेरठ में चुनावी अभियान का आगाज कर बोले PM मोदी

By: Ramakant Shukla | Created At: 31 March 2024 06:15 PM


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में जनसभा कर चुनावी शंखनाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरठ की धरती क्रांति और क्रांतिवीरों की धरती है। इस धरती ने चौधरी चरण सिंह जैसे महान सपूत देश को दिए हैं। हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि मेरा इस धरती से अलग ही रिश्ता है। 2014 और 2019 में मैंने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से की थी। अब 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है। 2024 का चुनाव सिर्फ एक सरकार बनाने के चुनाव नहीं है। कौन सांसद बने कौन न बने, इसका चुनाव नहीं है, इस बार का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है। 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा।

banner
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में जनसभा कर चुनावी शंखनाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरठ की धरती क्रांति और क्रांतिवीरों की धरती है। इस धरती ने चौधरी चरण सिंह जैसे महान सपूत देश को दिए हैं। हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि मेरा इस धरती से अलग ही रिश्ता है। 2014 और 2019 में मैंने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से की थी। अब 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है। 2024 का चुनाव सिर्फ एक सरकार बनाने के चुनाव नहीं है। कौन सांसद बने कौन न बने, इसका चुनाव नहीं है, इस बार का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है। 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि जब भारत दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था तब देश में गरीबी थी, जब देश पांचवें नंबर पर पहुंचा तो 25 करोड़ देशवासी गरीबी से बाहर निकलने में सफल हुए। जब भारत दुनिया में नंबर तीन पर पहुंचेगा, तो देश में गरीबी तो दूर होगी ही, साथ ही एक सशक्त मध्यमवर्ग देश को नई ऊर्जा देने वाला होगा। आज भारत की साख नई ऊंचाई पर है. मैं आने वाली पीढ़ियों के लिए काम कर रहा हूं. उन्होंने कहा आपके सामने हमारा 10 साल का रिपोर्ट कार्ड है। पीएम ने कहा कि हमारे देश में हमारी सेना के लिए वन रैंक वन पेंशन को लेकर पहले कई वादे किए गए, देश में ये लागू होगा, इसकी आशा हमारे जवानों ने छोड़ दी थी, लेकिन हमने इसे लागू किया। लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को आरक्षण भी पहले असंभव लगता था, लेकिन नारी शक्ति वंदन अधिनियम आज सच्चाई बन चुका है. जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 कभी हटेगा, ये भी लोगों को असंभव लगता था, लेकिन हमने इसे हटा दिया. इससे जम्मू कश्मीर का तेज विकास हो रहा है.

'जिसे किसी ने नहीं पूछा, उसे मोदी ने पूजा'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं गरीबी से तपकर यहां पहुंचा है। इसलिए हर गरीब का दुख और पीड़ा, तकलीफ मैं भलीभांति समझता हूं. हमने गरीबों के लिए योजनाएं बनाईं. इलाज के लिए 5 लाख रुपए तक की आयुष्मान योजना बनाई, हमारी सरकार 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है. जिसे किसी ने नहीं पूछा, उसे मोदी ने पूजा है।

'मैं भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लड़ रहा हूं'

उन्होंने कहा कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ काम कर रहा हूं, इसलिए कुछ लोग अपना आपा खो बैठे हैं. मैं कहता हूं कि मोदी की गारंटी कहती है कि भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ, ये चुनाव दो खेमों की लड़ाई है. एनडीए भ्रष्टाचार हटाने के लिए मैदान में है. दूसरा इंडिया ब्लॉक भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए मैदान में है।