H

मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में उमा भारती की एंट्री, 9 नवंबर से करेगी ताबड़तोड़ जनसभाएं, बीजेपी ने जारी किया शेड्यूल

By: Richa Gupta | Created At: 08 November 2023 12:29 PM


मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में उमा भारती की एंट्री हो गई है। आखिरकार पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने हिमालय जाने का प्रोग्राम कैंसल कर मध्य प्रदेश के चुनावी समर में प्रचार करने की तैयारी कर ली है।

banner
मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में उमा भारती की एंट्री हो गई है। आखिरकार पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने हिमालय जाने का प्रोग्राम कैंसल कर मध्य प्रदेश के चुनावी समर में प्रचार करने की तैयारी कर ली है। उमा भारती गुरुवार 9 नवंबर से चुनाव प्रचार की शुरुआत करने वाली हैं। उमा भारती का चुनाव प्रचार अभियान सांची से शुरू होगा। चुनाव प्रचार में लगने से पहले ही अब उमा भारती एक्टिव हो गई हैं। इसी बीच उन्होंने तीर्थ दर्शन योजना पर अरविंद केजरीवाल के दावे को भी गलत बताया है।

रैली की शुरुआत सांची विधानसभा से करेगी

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती रैली की शुरुआत सांची विधानसभा से करेगी। जिसके बाद वह रमपुरा में प्रचार करेंगी। इसके बाद रमपुरा से बम्होरी, सिलवानी, सुरखी और टीकमगढ़ में प्रचार करेंगी। उनके कार्यक्रम को लेकर बीजेपी ने शेड्यूल जारी कर दिया है। हालांकि,इससे पहले उमा भारती प्रचार से मना करके हिमालय जाने की घोषणा की थीं। बीजेपी की स्टार प्रचारक लिस्ट में उनका नाम नहीं था। इसे लेकर उमा भारती ने नाराजगी भी जाहिर की थी। इसके बावजूद उमा भारती ने कहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें जहां भी प्रचार के लिए बुलाएंगे, वे वहां जाएंगी।

बायें पैर में चोट लग गई थी

बता दें कि कुछ दिनों पहले उमा भारती ने इस चुनाव से खुद को दूर रखा था। ललितपुर रेलवे स्टेशन पर उनके बायें पैर में चोट लग गई थी जिसके बाद उनका इलाज चल रहा था। वहीं बीजेपी स्टार प्रचारकों की सूची से भी उनका नाम गायब था। हालांकि इस मामले में उन्होंने कहा था कि इससे उन्हें कुछ फर्क नहीं पड़ता है।

केजरीवाल के दावे को झूठा बताया

वहीं तीर्थ दर्शन योजना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दावे को झूठा बताते हुए उमा भारती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (X) पर ट्वीट किया कि, केजरीवाल जी अत्यधिक तनाव और दबाव से थक गए हैं उनकी याददाश्त कमजोर हो गई है। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना सबसे पहले मध्य प्रदेश में मेरे बड़े भाई श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने शुरू की।

लोकसभा चुनाव में लड़ने की इच्छा

बताते चलें कि, उमा भारती आगामी लोकसभा चुनाव में लड़ने की इच्छा पहले ही जाहिर कर चुकी हैं। उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था, लेकिन वो साफ कर चुकी हैं कि वो आगामी 2024 का लोकसभा चुनाव जरूर लड़ना चाहती हैं। उनका कहना है कि उन्हें इस बारे में जो कहना था वो कह चुकी हैं और अब आगे बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा के कहने की बारी है।