H

एमपी में नई ट्रांसफर पॉलिसी तैयार, सभी संवर्ग में 20 फीसदी से अधिक तबादले नहीं होंगे

By: Richa Gupta | Created At: 10 July 2024 06:24 AM


मध्य प्रदेश में नई ट्रांसफर पॉलिसी तैयार हो गई है, इसके तहत 15 दिन के लिए सभी विभागों में स्वैच्छिक आधार पर तबादला करने की अनुमति मिलेगी।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में नई ट्रांसफर पॉलिसी तैयार हो गई है, इसके तहत 15 दिन के लिए सभी विभागों में स्वैच्छिक आधार पर तबादला करने की अनुमति मिलेगी। इसमें प्रशासनिक आधार पर तबादला पर निर्णय लिया जाएगा। सबसे जरुरी बात ये है कि सभी संवर्ग में 20 फीसदी से अधिक तबादले नहीं होंगे। नीति को लेकर मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव सभी मंत्रियों से विचार मंथन करेंगे। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि सीएम डॉ मोहन यादव मंत्रियों से विचार-विमर्श करने के बाद नीति को अंतिम रूप देंगे। बता दें कि प्रदेश में वर्ष 2021 में तबादला नीति घोषित की गई थी। तब जुलाई में एक माह के लिए तबादले से प्रतिबंध हटाया गया था। इसके बाद मुख्यमंत्री समन्वय के माध्यम से तबादले होते रहे पर नीति घोषित नहीं की गई।

नया बदलाव देखने को मिल सकता है

वहीं इधर मंत्री भी मैदानी स्तर पर अपने हिसाब से जमावट करना चाहते हैं। इन सभी स्थितियों को देखते हुए तबादला नीति घोषित कर तबादलों पर से प्रतिबंध हटाने की तैयारी की गई है। इसके तहत जल्द ही नया बदलाव देखने को मिल सकता है।