H

Please upgrade the app if you see a red line at the top. To upgrade the app, click on this line.

Uttarakhand Weather: मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में बारिश का यलो अलर्ट जारी

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 05 September 2023 12:11 PM


मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, प्रदेश के कई हिस्सों में आंशिक बदलाव के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है।

banner
देहरादून- उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, प्रदेश के कई हिस्सों में आंशिक बदलाव के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 6 सितंबर से 8 सितंबर तक प्रदेश के अनेक जनपदों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। पर्वतीय जनपदों में झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट आने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

पहाड़ों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है

मौसम वैज्ञानिक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया है कि, आज यानी की मंगलवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। वहीं मैदानी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी के साथ मौसम शुष्क रहेगा। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि, पहाड़ों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है, विशेष कर बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत में। वहीं बीते सोमवार को देहरादून समेत कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों में झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट आने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है कि, 7 सितंबर को राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उधमसिंह नगर चंपावत जिले में भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा राज्य के कई क्षेत्रों में गर्जन के साथ बिजली चमकने और वर्षा की तीव्र दौर की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।