H

कमलनाथ के गढ़ सिमरिया में आज से 5 दिन चलेंगी पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा

By: Richa Gupta | Created At: 05 September 2023 05:07 AM


बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी कथाकारों से जनता को साधने में जुटी हुई हैं। कमलनाथ धीरेंद्र शास्त्री के बाद अब प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन छिंदवाड़ा के सिमरिया में करवा रहे हैं।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में चुनावी समर के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ में अब धर्म की बयार बहने जा रही है। मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले धार्मिक संतों का बोलबाला बढ़ गया है। बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी कथाकारों से जनता को साधने में जुटी हुई हैं। इस बीच कमलनाथ अपने गढ़ को बचाने के लिए धीरेंद्र शास्त्री के बाद अब प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन छिंदवाड़ा के सिमरिया में करवा रहे हैं।

धीरेंद्र शास्त्री की कथा आयोजित कराई थी

गौरतलब हो कि पिछले दिनों पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री की कथा आयोजित कराई थी इसी दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा भी छिंदवाड़ा में फाइनल हो गई थी । जिसके बाद से ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल देखा जा रहा था।

पांच दिन चलेगी कथा

शिव महापुराण की सोलह सोमवार के महत्त्व की कथा आज से 9 सितंबर तक पांच दिन चलेगी। वहीं कथा से पहले प्रदीप मिश्रा हेलीकॉप्टर से शिकारपुर स्थित कमलनाथ के आवास पर पहुंचे यहां कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने उनका तिलक लगाकर और हार पहनाकर स्वागत किया। कमलनाथ ने पंडित प्रदीप मिश्रा का चरण छूकर आशीर्वाद लिया।

नगर भ्रमण किया

पंडित प्रदीप मिश्रा नगर भ्रमण के लिए रवाना हुए। इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में सड़कों पर आस्था का सैलाब उमड़ा। प्रदीप मिश्रा ने सनरूफ वाली गाड़ी से श्रद्धालुओं का अभिवादन स्वीकारा। पंडित प्रदीप मिश्रा की शोभायात्रा में सांसद नकुलनाथ शामिल हुए। पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा छिंदवाड़ा की पावन धरा भगवान शिव की है।