H

बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट, अमरावती से नवनीत राणा लड़ेंगी लोकसभा चुनाव...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 28 March 2024 11:30 AM


नवनीत राणा की बात करें तो अभी तक वे निर्दलीय ही चुनाव लड़ी हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की विचारधारे से वे लंबे समय से प्रेरित हैं।

banner
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले एक और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम नवनीत राणा का है जो अमरावती से चुनाव लड़ने जा रही हैं। इसके अलावा कर्नाटक के चित्रदुर्ग (एससी) सीट से दोविंद करजोल को टिकट दिया गया है। इस तरह से भाजपा ने अपनी 7वीं लिस्ट में 2 नामों का ऐलान किया है। इससे पहले बीजेपी ने अपनी पांचवी लिस्ट में 111 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया था।

अमरावती से नवनीत राणा लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

नवनीत राणा की बात करें तो अभी तक वे निर्दलीय ही चुनाव लड़ी हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की विचारधारे से वे लंबे समय से प्रेरित हैं। जिस तरह से उन्होंने हनुमान चालीसा का मुद्दा उठाया, जिस तरह से उन्होंने कई मुद्दों पर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को घेरने का काम किया, माना गया कि, बीजेपी के लिए नवनीत पूरी तरह फिट हैं। अब भगवा पार्टी ने भी इस बार उनकी उम्मीदवारी पर भरोसा जताया है और फिर वे अमरावती से ही ताल ठोकने जा रही हैं।

नवनीत राणा की पहली फिल्म 2004 में कन्नडा में आई थी

बता दें कि, नवनीत राणा का जन्म मुंबई के एक पंजाबी परिवार में हुआ था और वहीं से नवनीत ने अपनी शिक्षा ग्रहण की। फिर बाद में नवनीत राणा मॉडलिंग की दुनिया में चली गईं और वहीं से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की की। बता दें कि, नवनीत राणा की पहली फिल्म 2004 में कन्नडा में आई थी जबकि उसके बाद उन्होंने तेलुगू सिनेमा में भी काम किया। धीरे-धीरे नवनीत राणा का झुकाव राजनीति की ओर हुआ। साल 2011 में उनकी शादी रवि राणा से हुई जो अमरावती की बडनेरा सीट से निर्दलीय विधायक थे।