H

'रफ्तार के सौदागर' मयंक ने फेंकी IPL 2024 की सबसे तेज गेंद...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 03 April 2024 09:36 AM


लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल 2024 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से हरा दिया है।

banner
IPL 2024 का 15वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायटंस के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल 2024 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 181 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर सिमट गई। लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद फेंक दी है।

IPL इतिहास के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने मयंक

IPL इतिहास के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज लखनऊ सुपर जायटंस के मयंक यादव बन गए हैं। मयंक ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने यह कारनामा किया। अपनी तेज रफ्तार की गेंदबाजी से पिछले मुकाबले में सनसनी मचाने वाले मयंक यादव का इस मुकाबले में भी शानदार प्रदर्शन जारी रहा और उन्होंने बेंगलुरु के 2 धाकड़ बल्लेबाजों को भी पवेलियन भेज दिया।

RCB पर कहर बनकर टूटे 'रफ्तार के सौदागर'

'रफ्तार के सौदागर' मयंक यादव ने सबसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल को अपनी रफ्तार से बीट किया और विकेट के पीछे निकोलस पूरन से कैच करवाया। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज कैमरन ग्रीन को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई।

मयंक भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी बन गए है

21 साल के मयंक यादव भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी बन गए है। मयंक यादव ने अपने आईपीएल करियर के 2 मैचों में ही सभी को अपना दीवाना बना दिया है। आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के मयंक यादव ने कमाल की गेंदबाजी और पर्पल कैप की रेस में धमाकेदार एंट्री कर ली 'रफ्तार के सौदागर' मयंक ने लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से बॉलिंग करते हुए करीब 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी।

IPL इतिहास से 5 सबसे तेज गेंदबाज

गेराल्ड कोएत्ज़ी - 157.4 किलोमीटर प्रति घंटा

मयंक यादव - 156.7 किलोमीटर प्रति घंटा

नांद्रे बर्गर - 153 किलोमीटर प्रति घंटा

अल्जारी जोसेफ - 151.2 किलोमीटर प्रति घंटा

मथीसा पथिराना - 150.9 किलोमीटर प्रति घंटा