H

राजधानी में ईडी की बड़ी कार्रवाई, NNIPL की करोड़ों की संपत्ति जब्त

By: Sanjay Purohit | Created At: 29 June 2024 08:01 AM


मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नारायण निर्यात इंडिया कंपनी (NNIPL) और उससे जुड़ी कंपनियों की प्रॉपर्टी जब्त कर ली गई है।

bannerAds Img
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ईडी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि नारायण निर्यात इंडिया कंपनी (NNIPL) और उससे जुड़ी दूसरी कंपनियों 26.53 करोड़ की प्रापर्टी कुर्क कर ली गई है। इससे पहले सीबीआई ने राजधानी भोपाल में नारायण निर्यात इंडिया कंपनी के डायरेक्टर कैलाश चंद्र गर्ग और उसके सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इन सभी लोगों के खिलाफ कोर्ट में चालान भी पेश किया गया था।

लोन लेने के लिए दिए फर्जी डाक्यूमेंट्स

ईडी के अफसरों के अनुसार नारायण निर्यात इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (NNIPL) के डायरेक्टर कैलाश चंद्र गर्ग के साथ अन्य लोगों ने यूको बैंक से ग्रुप की अलग-अलग कंपनियों के प्रोजेक्ट के लिए करीब 110 करोड़ रुपए का लोन लिया था। इस लोन को का इस्तेमाल दूसरे प्रोजेक्ट्स में किया गया और खुद की निजी सुख-सुविधाओं के लिए। साथ ही लोन को पास कराने के लिए फर्जी डाक्यूमेंट्स भी बैंक को दिए गए। इस फर्जीवाड़े का खुलासा सीबीआई ने भोपाल जांच में किया था।

10 दिन पहले ही ईडी ने दर्ज किया था केस

ईडी न 10 दिन पहले यानी 18 जून को मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। इस मामले की जांच के बाद ईडी ने नारायण निर्यात इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (NNIPL) की प्रॉपर्टी जब्त करके कार्रवाई की।