H

AAP विधायक करतार सिंह तंवर BJP में हुए शामिल, राजकुमार आनंद ने भी थामा दामन

By: Ramakant Shukla | Created At: 10 July 2024 11:50 AM


आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक करतार सिंह तंवर और पार्टी के पूर्व नेता राजकुमार आनंद बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए। तंवर दिल्ली की छतरपुर सीट से विधायक हैं।

bannerAds Img
आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक करतार सिंह तंवर और पार्टी के पूर्व नेता राजकुमार आनंद बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए। तंवर दिल्ली की छतरपुर सीट से विधायक हैं। राजकुमार आनंद ने लोकसभा चुनाव से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। तब AAP ने आरोप लगाया था कि उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के डर से ये कदम उठाया है। राजकुमार आनंद ने अप्रैल महीने में आम आदमी पार्टी और मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और बाद में मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में शामिल हो गए थे. अब उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है।

अयोग्य ठहराए गए राजकुमार आनंद

राजकुमार आनंद ने 12 अप्रैल को अपना इस्तीफा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर भेजा था. इसके बाद 14 जून को पटेल नगर विधानसभा सीट से विधायक रहे राजकुमार आनंद को दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने अयोग्य करार दिया।

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार

राजकुमार आनंद इस बार नई दिल्ली सीट से बीएसपी के टिकट पर चुनाव भी लड़े. उन्हें मात्र 5629 वोट मिले. इस सीट से बीजेपी की बांसुरी स्वराज ने 78370 वोटों से जीत दर्ज की. उन्हें 453185 वोट मिले। दूसरे स्थान पर आम आदमी पार्टी के सोमनाथ भारती रहे. उन्हें 374815 वोट मिले।