H

Rajasthan Politics: मानवेंद्र सिंह ने जोधपुर में सीएम से बंद कमरे में की मुलाकात, 8 नेताओं ने जॉइन की भाजपा, बोले- 'कांग्रेस झूठी पार्टी है...'

By: payal trivedi | Created At: 19 March 2024 04:48 PM


लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के पार्टी बदलने का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार को भी जोधपुर में सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में कांग्रेस के 15 नेताओं ने भाजपा जॉइन की।

banner
Jaipur: लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के पार्टी बदलने (Rajasthan Politics) का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार को भी जोधपुर में सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में कांग्रेस के 15 नेताओं ने भाजपा जॉइन की। इसके बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने एक होटल में भाजपा के बड़े नेता और कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली। इस दौरान पूर्व सांसद और पूर्व विधायक मानवेंद्र सिंह जसोल ने सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। होटल के बंद कमरे में हुई मुलाकात के दौरान करीब 10 मिनट तक चर्चा चली। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि वे भाजपा जॉइन कर सकते हैं।

'कांग्रेस झूठी पार्टी है, झूठों का साथ छोड़ भाजपा को जॉइन किया है'

इधर, कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए नेता बोले- कांग्रेस झूठी पार्टी है, झूठों का साथ छोड़ भाजपा को जॉइन किया है। अभी हालात ये है कि रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था। इससे पूर्व सीएम भजनलाल शर्मा करीब 10:30 बजे एसएन मेडिकल कॉलेज के सभागार में पहुंचे और यहां कांग्रेसी नेताओं को पार्टी जॉइन करवाई।

इन नेताओं ने जॉइन की बीजेपी

इस दौरान पोकरण विधायक प्रताप पुरी के साथ पहुंचे कांग्रेस नेता व मारवाड़ राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान खांगटा मंच पर पहुंचे। जहां उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। वहीं गोटन (नागौर) से कांग्रेस समर्थित सरपंच सुरेश गुर्जर, कांग्रेसी नेता पप्पूराम डारा के साथ सुरेश गुर्जर ने भी भाजपा जॉइन की। सुरेश गुर्जर सचिन पायलट के नजदीकी है और 40 सालों से कांग्रेस में थे।

टिकट घोषणा के बाद से नाराज थे हनुमान खांगटा

गौरतलब है कि हनुमान खांगटा लोकसभा प्रत्याशी (Rajasthan Politics) के टिकट की घोषणा के बाद से नाराज चल रहे थे। खांगटा टिकट के लिए कोशिश में थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं देकर करण सिंह उचियारड़ा को टिकट दिया। ऐसें में पार्टी से नाराज खांगटा ने भाजपा जॉइन की। वे बोले- कांग्रेस में अब कोई सुनने वाला नहीं है। जब रोम जल रहा था और नीरो बांसूरी बजा रहा था वैसी स्थिति हो गई है। उन्होंने कहा- मैं राम भक्त हूं इसलिए बीजेपी में आया। कांग्रेसी नेता पप्पूराम डारा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठी पार्टी है और झूठों का साथ छोड़कर भाजपा जॉइन की। वे बोले- राम मंदिर बनाने वाली पार्टी जॉइन की है, मैं भी राम भक्त हूं। पप्पूराम डारा बिल्डर हैं और कांग्रेस पार्टी में लंबे समय से सक्रिय है।

मानवेंद्र सिंह ने की सीएम से मुलाकात

एसएन मेडिकल कॉलेज में कार्यक्रम के बाद सीएम केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य नेताओं के साथ नोवाटेल होटल पहुंचे। यहां जोधपुर, पाली, बाड़मेर-जैसलमेर और जालोर-सिरोही के लोकसभा प्रभारी, सह-प्रभारी, संयोजक व कार्य समिति के सदस्यों की बैठक ली। करीब 1 घंटे तक चली बैठक में उन्होंने लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इस दौरान पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल ने सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि 10 मिनट तक दोनों के बीच चर्चा चली। सूत्रों की माने तो वे एक-दो दिन में भाजपा जॉइन कर सकते हैं। इधर, शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने भी सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। नोवाटेल में बैठक के बाद रविंद्र सिंह भाटी सीएम भजनलाल शर्मा के साथ एक ही चार्टर प्लेन में उदयपुर के लिए रवाना हुए। गोटन से कांग्रेस सरपंच सुरेश गुर्जर ने बीजेपी जॉइन की। सुरेश गुर्जर का परिवार राजेश पायलट के नजदीकी है 40 वर्षो से कांग्रेस में है।