H

कमलनाथ ने कर्ज को लेकर प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- गलत आर्थिक नीतिओं-अपरिपक्व निर्णयों की देन

By: Richa Gupta | Created At: 27 June 2024 08:20 AM


मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कर्ज को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा कि कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए भी कर्ज लेना पड़ता है।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कर्ज को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा कि कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए भी कर्ज लेना पड़ता है। यह गलत आर्थिक नीतियों और अपरिपक्व निर्णयों की देन है। कमलनाथ ने सीएम डॉ मोहन यादव से अपील करते हुए कहा कि प्रदेश को कर्जमुक्त प्रदेश बनाने की दिशा में पहल करें।

Read More:

पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर पोस्ट कर कहा, मध्यप्रदेश सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिये 88450 करोड़ रुपये क़र्ज़ लेने जा रही है। इसके पूर्व मध्यप्रदेश पर 3.50 लाख करोड़ से अधिक का क़र्ज़ है। वर्तमान प्रस्तावित क़र्ज़ के बाद मध्यप्रदेश पर लगभग 4.38 लाख करोड़ का क़र्ज़ हो जायेगा। कर्ज में डूबी मध्यप्रदेश सरकार की हालत यह हो चुकी है कि अब इन्हें क़र्ज़ का ब्याज चुकाने के लिए भी क़र्ज़ लेना पड़ता है। यह ग़लत आर्थिक नीतियों और अपरिपक्व निर्णयों की देन है।

कर्जमुक्त मध्यप्रदेश बनाने की दिशा में पहल करें

मैं पहले भी कह चुका हूँ कि मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार लगातार कर्ज लेकर ठेका देने और कमीशन बटोरने में लगी रहती है और जनता पर क़र्ज़ का बोझ बढ़ता जाता है। मैं मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूँ कि प्रदेश की जनता को और अधिक क़र्ज़ के बोझ में दबाने की बजाय प्रदेश पर मौजूदा क़र्ज़ को चुकाने और कर्जमुक्त मध्यप्रदेश बनाने की दिशा में पहल करें।