H

Please upgrade the app if you see a red line at the top. To upgrade the app, click on this line.

RPSC JLO Exam Date 2023 Announced: जूनियर लीगल ऑफिसर भर्ती के लिए एग्जाम डेट घोषित, 140 पदों पर होनी है नियुक्तियां

By: payal trivedi | Created At: 22 August 2023 01:43 PM


राजस्थान में जूनियर लीगल ऑफिसर के 140 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली (RPSC JLO Exam Date 2023 Announced) गयी थी। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया था उनके लिए बड़ी खबर है।

banner
Education: राजस्थान में जूनियर लीगल ऑफिसर के 140 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली (RPSC JLO Exam Date 2023 Announced) गयी थी। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया था उनके लिए बड़ी खबर है। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (आरपीएससी) की ओर से अब इस भर्ती के लिए एग्जाम शेड्यूल घोषित कर दिया गया है। एग्जाम शेड्यूल की घोषणा आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर की गयी है। नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर 2023 को किया जायेगा। परीक्षा से संबंधित विस्तृत कार्यक्रम यथासमय किया जायेगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होंगे एडमिट कार्ड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था उनको परीक्षा में शामिल होने के लिए एग्जाम से कुछ दिन पूर्व एडमिट कार्ड जारी कर दिए जायेंगे। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएंगे जहां से आप मांगी गयी डिटेल भरकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा के दिन उम्मीदवार एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र केंद्र पर अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

140 पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

आरपीएससी की ओर से इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से जूनियर लीगल ऑफिसर (RPSC JLO Exam Date 2023 Announced) के कुल 140 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से 134 पद नॉन टीएसपी एवं 6 पद टीएसपी पदों के लिए आरक्षित हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई 2023 से शुरू की गयी थी एवं आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2023 निर्धारित थी। जिन उम्मीदवारों इन निर्धारित तिथियों में पूर्ण जानकारी एवं आवेदन शुल्क सहित एप्लीकेशन फॉर्म भरा है केवल वे ही इस भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में भाग ले सकेंगे और केवल उन उम्मीदवारों के ही एडमिट कार्ड जारी किये जाएंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।