H

‘...तो राकेश टिकैत का एनकाउंटर हो जाता’ BJP विधायक के बयान पर बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

By: payal trivedi | Created At: 30 October 2023 09:26 AM


लोनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर का एक और विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने तीन कृषि कानूनों के विरोध में एक साल तक चले आंदोलन के संदर्भ में कहा कि यदि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत किसानों के बीच नहीं होते तो उनका एनकाउंटर हो जाता।

bannerAds Img
लखनऊ: लोनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर का एक और विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने तीन कृषि कानूनों के विरोध में एक साल तक चले आंदोलन के संदर्भ में कहा कि यदि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत किसानों के बीच नहीं होते तो उनका एनकाउंटर हो जाता।

उन्होंने कहा कि मुगलों व अंग्रेजों के बाद टिकैत ने देश को गुलाम बनाने का काम किया था। शनिवार को एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर तीनों कृषि कानून लागू रहते तो किसानों की जिंदगी बदल जाती। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस बिल को लेकर आए थे उससे किसान आढ़तियों से मुक्त हो जाता।

बीजेपी विधायक के अनुसार, राकेश टिकैत ने किसानों के साथ धोखा किया। उनको इतिहास में काले अध्याय के रूप में याद किया जाएगा। टिकैत ने खालिस्तानियों और आढ़तियों के साथ मिलकर जो कुकृत्य किया है, उसे देखते हुए आने वाले दो साल में किसान उन्हें गांव में घुसने नहीं देंगे।

उन्होंने कहा कि टिकैत ने खालिस्तान का झंडा फहराया, तिरंगा उतारा। देश को तीसरी बार गुलाम बनाया। बहन-बेटियों को उठाकर फेंका गया। इतना घृणित कार्य देश के इतिहास में किसी ने नहीं किया। अगर राकेश टिकैत किसानों के वेष में नहीं होते और किसानों के बीच में नहीं होते तो निश्चित रूप से उनका एनकाउंटर हो जाता।