H

कांग्रेस पर संजय निरुपम ने कसा तंज, बोले - मेरा इस्तीफा मिलते ही मुझे निष्कासित कर दिया

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 04 April 2024 10:41 AM


संजय निरुपम ने कहा था कि, मुंबई में एकतरफा उम्मीदवार उतारने के शिवसेना (यूबीटी) के फैसले को स्वीकार करना कांग्रेस के विनाश को अनुमति देने जैसा है।

banner
कांग्रेस द्वारा 6 साल के लिए निष्कासित किए गए संजय निरुपम ने कहा कि, सबसे पुरानी पार्टी ने उनका त्याग पत्र मिलने के बाद उन्हें निष्कासित कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे गए अपने इस्तीफे के मेल का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए निरुपम ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि, ऐसा लगता है कि, पार्टी को कल रात मेरा इस्तीफा पत्र मिलने के तुरंत बाद, उन्होंने मेरा निष्कासन जारी करने का फैसला किया। इतनी तत्परता देखकर अच्छा लगा। बस यह जानकारी साझा कर रहा हूं।

मुंबई उत्तर पश्चिम सीट पर थी निरुपम की नज़र

पूर्व सांसद संजय निरुपम ने तब कांग्रेस के राज्य नेतृत्व पर निशाना साधा था, जब पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने मुंबई की 6 लोकसभा सीटों में से 4 के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें मुंबई उत्तर पश्चिम सीट भी शामिल थी, जहां निरुपम की नज़र थी। संजय ने कहा था कि, कांग्रेस नेतृत्व को खुद को शिवसेना (यूबीटी) द्वारा अपमानित होने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

संजय निरुपम का नाम स्टार प्रचारकों की सूची से हटा

संजय निरुपम ने आगे यह भी कहा था कि, मुंबई में एकतरफा उम्मीदवार उतारने के शिवसेना (यूबीटी) के फैसले को स्वीकार करना कांग्रेस के विनाश को अनुमति देने जैसा है। महाराष्ट्र कांग्रेस ने संजय निरुपम को निष्कासित करने की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया और इसे दिल्ली में पार्टी आलाकमान को भेजा। उनका नाम पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से भी हटा दिया गया।