H

तमिलनाडु विधानसभा में भी स्थापित होगा सेंगोल- कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान

By: Richa Gupta | Created At: 07 July 2024 07:08 AM


लोकसभा के विशेष सत्र में कई मुद्दों के साथ सेंगोल मुद्दा उठाया गया जिसकी चर्चा कई दिनों तक होती रही। इसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के बीच काफी बहस भी हुई।

bannerAds Img
लोकसभा के विशेष सत्र में कई मुद्दों के साथ सेंगोल मुद्दा उठाया गया जिसकी चर्चा कई दिनों तक होती रही। इसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के बीच काफी बहस भी हुई। इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री ने भी इसे लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु विधानसभा में भी सेंगोल स्थापित होगा। कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को तमिलनाडु के थिरूवल्लूर ईस्ट में आयोजित बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लिया।

Read More: MP में BJP करेगी विजेताओं का सम्मान, आज बड़ी बैठक

इस दौरान उन्होंने बयान देते हुए कहा कि “एक तरफ नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी तमिल के गौरव को दुनिया में स्थापित करने का काम कर रहे हैं। दूसरी तरफ इंडी गठबंधन, इंडिया ब्लॉक के लोग तमिल संस्कृति का अपमान कर रहे हैं। इंडी के एक सांसद ने कहा कि सेंगोल स्थापित करना गलत है। आज हमने रेग्यूलेशन पास किया है कि जल्द ही जब 2026 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी, संसद में तो सेंगोल स्थापित किया ही है, तमिलनाडु की विधानसभा में भी सेंगोल स्थापित करेंगे।”

भारतीय जनता पार्टी का वोट शेयर तेजी से बढ़ रहा

शिवराज सिंह ने आगे कहा कि दक्षिण भारत में भारतीय जनता पार्टी का वोट शेयर तेजी से बढ़ रहा है। देश के कई राज्यों में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया। यह चुनाव सच में अभूतपूर्व है। कांग्रेस सिर्फ 99 सीटों पर सिमट गई है। आंध्र प्रदेश में जहां बीजेपी की एक भी सीट नहीं थी, हमनें 3 सीट हासिल की है। ओडिशा में हमने क्लीन स्वीप किया है। छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में भी हमने क्लीन स्वीप किया है।