H

भारतीय अमेरिकी निक्की हेली ने 'खड़ूस बूढ़े' कहकर ट्रंप और बाइडेन पर कसा तंज

By: Sanjay Purohit | Created At: 03 February 2024 01:03 PM


अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की भारतीय अमेरिकी दावेदार निक्की हेली ने मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए उन्हें 'खड़ूस बूढ़े' (ग्रंपी ओल्ड मैन) बताया।

banner
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की भारतीय अमेरिकी दावेदार निक्की हेली ने मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए उन्हें 'खड़ूस बूढ़े' (ग्रंपी ओल्ड मैन) बताया। हेली ने 'ग्रंपी ओल्ड मैन' फिल्म का जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने फिल्म के पोस्टर पर अभिनेताओं के चेहरे के स्थान पर अपने प्रतिद्वंद्वियों के चेहरे लगाकर इसे अपने सोशल मीडिया मंच पर साझा किया।

'करो या मरो' वाली स्थिति में हेली

हेली ने यह पोस्ट ऐसे समय में साझा की जब रिपब्लिकन उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया के तहत इस महीने साउथ कैरोलाइना के अहम प्राइमरी चुनाव होने वाले हैं और इस प्राइमरी चुनाव में हेली की स्थिति 'करो या मरो' वाली है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत और साउथ कैरोलाइना की पूर्व गवर्नर हेली (52) एकमात्र दावेदार बची हैं, जो रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के लिए ट्रंप (77) को चुनौती दे रही हैं। ट्रंप रिपब्लिकन उम्मीदवार और बाइडन (81) डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के सबसे प्रबल दावेदार हैं। 'खड़ूस बूढ़े' यानी 'ग्रंपी ओल्ड मैन' थीम के तहत राजनीतिक विज्ञापनों की नई श्रृंखला के तहत हेली ने ट्रंप और बाइडन की उम्र को लेकर उन पर निशाना साधा।

'ग्रंपी ओल्ड मैन' विज्ञापन श्रृंखला

निक्की हेली ने 1993 में रिलीज हुई फिल्म 'ग्रंपी ओल्ड मैन' का ऐसा पोस्टर सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर साझा किया जिसमें फिल्म कलाकारों के चेहरों की जगह बाइडन और ट्रंप के चेहरे लगे थे। हेली ने ट्रंप को कड़ी टक्कर देने की प्रतिबद्धता जताते हुए संवाददाताओं से बृहस्पतिवार को कहा, 'मैं कहीं नहीं जा रही। हमें देश को बचाना है।'' बाइडन अमेरिका के अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं। हेली के चुनाव प्रचार अभियान दल ने 'ग्रंपी ओल्ड मैन' विज्ञापन श्रृंखला के दौरान निक्की हेली से बहस करने से ट्रंप के इनकार की बात को रेखांकित किया।