H

एमपी में गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलो में फिर होगी झमाझम बारिश

By: Richa Gupta | Created At: 05 September 2023 08:47 AM


एक बार फिर प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू होने ज रहा हैं। मध्यप्रदेश में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोत्तरी का अनुमान है।

bannerAds Img
मध्यप्रदेश में सूखे के संकट के बीच राहत भरी खबर सामने आ रही हैं। लंबे समय से मानसून पर ब्रेक लगा हुआ था। एक बार फिर प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू होने ज रहा हैं। मध्यप्रदेश में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोत्तरी का अनुमान है। आज से हल्की बारिश के साथ सिलसिला फिर शुरू होगा। वहीं कल से पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर 1 की वजह से एमपी में फिर अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

फसलों को जीवनदान मिलेगा

बता दें कि लंबे वक्त से बारिश का दौर थम गया था जिसके चलते फसलों को भारी नुकसान हो रहा था। बारिश नही होने से किसानों की चिंता भी बढ़ गई थी। वहीं अब अच्छी बारिश हुई तो फसलों को जीवनदान मिल सकता है।

इन जगहों पर बारिश का अनुमान

फिलहाल धूप के तेवर तीखे होने से प्रदेश में सूखे जैसे हालात हो गए है। कई जिले ऐसे है जहां का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा है। वहीं मौसम विभाग ने रीवा, शहडोल, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बुरहानपुर, खंडवा, पन्ना, दमोह, सागर समेत प्रदेश के कई जिलों में आज से बारिश होने का अनुमान लगाया है।

जबलपुर में हल्की बारिश

बता दें, जबलपुर में सुबह हल्की बारिश हुई। वही इंदौर, अनूपपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, पन्ना, सागर, शहडोल, उमरिया, रायसेन और नर्मदापुरम में 28 इंच या इससे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। इधर दमोह, कटनी, निवाड़ी, बैतूल, भिंड, हरदा, रतलाम, सीहोर और विदिशा में आंकड़ा 24 इंच से अधिक है।