H

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल वन से फ्लाइट ऑपरेशन किया गया बंद, छत ढहने से लिया गया फैसला

By: Richa Gupta | Created At: 28 June 2024 04:58 AM


इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल वन को अस्‍थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। वहीं टर्मिनल 1 से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को भी अस्‍थाई तौर पर सस्‍पेंड कर दिया गया है।

bannerAds Img
इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल वन को अस्‍थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। वहीं टर्मिनल 1 से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को भी अस्‍थाई तौर पर सस्‍पेंड कर दिया गया है। टर्मिनल वन से जाने वाली फ्लाइटों का ऑपरेशन कब और कहां से शुरू होगा, यह स्थिति अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाई है। उल्‍लेखनीय है कि शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे टर्मिनल वन के डिपार्चर एरिया के फोरकोर्ट की छत ढह गई थी। इस हादसे में टर्मिनल के बाहर मौजूद कई वाहर भारी भरकम लोहे के खंभों की चपेट में आ गए थे। इस हादसे में करीब आठ से नौ लोगों के घायल होने की सूचना है। साथ ही, इस हादसे में एक शख्‍स की मौत भी हो गई है। स्‍

थाई तौर पर सस्‍पेंड कर दिया गया

दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के अनुसार, टर्मिनल वन में हुए हादसे को देखते हुए टर्मिनल वन से होने वाले सभी डिपार्चर को स्‍थाई तौर पर सस्‍पेंड कर दिया गया है। साथ ही, सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए चेक-इन काउंटर को भी बंद कर दिया गया है। हालांकि डायल तक अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है कि फ्लाइट ऑपरेशन कब और कहां से शुरू होंगे।

वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी

वहीं दिल्‍ली पुलिस ने टर्मिनल वन की तरफ वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। टर्मिनल वन के डिपार्चर टर्मिनल की तरफ जाने वाले सभी वाहनों को सीआईएसएफ चेक प्‍वाइंट से टर्मिनल वन के एराइवल टर्मिनल की तरफ डाइवर्ट किया जा रहा है। वहीं, टर्मिनल वन पर फिलहाल सीआईएसएफ, दिल्‍ली पुलिस, दमकल विभाग सहित अन्‍य एजेंसियों का राहत बचाव कार्य जारी है।