H

भाजपा के साथ गठबंधन के सवाल पर बोले जयंत चौधरी, 'अब किस मुंह से इनकार करूंगा'

By: Ramakant Shukla | Created At: 09 February 2024 03:22 PM


मोदी सरकार ने शुक्रवार को चौधरी चरण सिंह को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने का ऐलान किया है। इस पर उनके पोते और आरएलडी नेता जयंत चौधरी की प्रतिक्रिया सामने आई है। जयंत चौधरी ने बड़े किसान नेता रहे चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के सरकार के फैसले पर खुशी जताई है। इसके बाद आरएलडी प्रमुख ने प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ा एलान कर दिया।

banner
मोदी सरकार ने शुक्रवार को चौधरी चरण सिंह को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने का ऐलान किया है। इस पर उनके पोते और आरएलडी नेता जयंत चौधरी की प्रतिक्रिया सामने आई है। जयंत चौधरी ने बड़े किसान नेता रहे चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के सरकार के फैसले पर खुशी जताई है। इसके बाद आरएलडी प्रमुख ने प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ा एलान कर दिया। जयंत चौधरी से जब सवाल पूछा गया कि क्या बीजेपी के साथ जाएंगे? इस पर उन्होंने कहा, 'किस मुंह से इनकार करूं?' उन्होंने कहा, 'मेरे लिए भावुक और यादगार पल है. भारत के राष्ट्रपति और विशेष रूप से पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं. देश की भावना इस फैसले से जुड़ी है। इससे पता चलता है कि पीएम मोदी देश की भावना को बखूबी समझते हैं।

'फैसला पीढ़ी दर पीढ़ी याद रहेगा'

उन्होंने कहा, 'मैं राष्ट्रपति, भारत सरकार और विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं. इससे बहुत बड़ा संदेश पूरे देश में गया है। देश की भावनाएं सरकार के इस फैसले से जुड़ी हैं। मोदी जी ने साबित किया है कि वे देश की मूलभावना को समझते हैं। जो अभी तक पूर्व की सरकार नहीं कर पाई वे फैसला नरेंद्र मोदी ने लिया है। गठबंधन और सीटों की बात नहीं आज का फैसला पीढ़ी दर पीढ़ी याद रहेगा। इससे पहले जयंत चौधरी ने अपने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा, 'दिल जीत लिया', बता दें कि चौधरी चरण सिंह के अलावा पीवी नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न सम्मान देने की घोषणा की है।