H

CG NEWS: BJP नेता की हत्या के मामला में NIA ने 12 जगह मारा छापा

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 28 June 2024 05:47 AM


छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कौशलनार साप्ताहिक बाजार में 2023 में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता रतन दुबे की हत्या कर दी गई थी।

bannerAds Img
छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के नेता रतन दुबे की हत्‍या के मामले की जांच कर रही NIA ने आज यानी की शुक्रवार को माओवादियों के इलाके में दबिश दी है। इस दौरान एजेंसी ने कैश सहित अन्‍य समान जब्‍त किया है। NIA की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि, NIA की टीम ने सीपीआई (माओवादी) कैडरों द्वारा बीजेपी नेता रतन दुबे की जघन्य हत्या की जांच के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक दर्जन स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी ली।

NIA ने 12 स्थानों पर तलाशी ली

NIA की तरफ से जारी बयान में आगे बताया गया है कि, सीपीआई (माओवादी) के पूर्वी बस्तर डिवीजन के तहत विभिन्न संदिग्धों और ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओडब्ल्यूजी) / बयानार एरिया कमेटी के समर्थकों से जुड़े परिसरों पर कार्रवाई करते हुए एनआईए ने आज तोयनार, कौशलनार, बाडेनहोड, धौड़ाई समेत 12 स्थानों पर तलाशी ली। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, कोंगेरा गांव में तलाशी के दौरान नक्सली पर्चे और साहित्य के साथ कई मोबाइल फोन, एक टैबलेट और 9,90,050 रुपए नगद बरामद किया गया।

2023 में विधानसभा चुनाव में रतन दुबे की हत्या की गई थी

आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कौशलनार साप्ताहिक बाजार में 2023 में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता रतन दुबे की हत्या कर दी गई थी। दरअसल, NIA इस मामले की जांच कर रही। अब तक की NIAजांच के अनुसार, प्रतिबंधित नक्सली संगठन, सीपीआई (माओवादी) से संबंधित सशस्त्र हमलावरों ने उनकी हत्या की थी।