H

अमृतपाल सिंह ने ली सांसद पद की शपथ, जल्द करेंगे परिवार से मुलाकात !

By: Sanjay Purohit | Created At: 05 July 2024 09:13 AM


खडूर साहिब से लोकसभा चुनाव जीतने वाले खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने आज सांसद पद की शपत ले ली है

bannerAds Img
पंजाब में खडूर साहिब से लोकसभा चुनाव जीतने वाले खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने आज सांसद पद की शपत ले ली है। अमृतपाल सुबह-सुबह डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से दिल्ली लाए गए खडूर साहिब सीट से सांसद अमृतपाल सिंह ने स्पीकर के चैंबर में शपथ ली है

जेल में बंद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए 4 दिन की पैरोल मिली है। पुलिस प्रशासन उन्हें शपथ लेने के लिए ही असम की डिब्रूगढ़ जेल से लेकर आया है। पैरोल शर्तों के तहत परिवार को दिल्ली जाने की अनुमति दी गई है। इस शपत ग्रहण समय की फोटो-वीडियो जारी नहीं की गई है। इसके साथ ही अमृतपाल को नई दिल्ली के 'न्यायिक क्षेत्राधिकार' से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

अमृतपाल की 4 दिन की पैरोल अवधि 5 जुलाई से शुरू होगी। पैरोल आदेश में 10 शर्तों का उल्लेख किया गया है। इसमें कहा गया है कि अस्थायी रिहाई की अवधि से में डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल से नई दिल्ली तक लाने और वापस आने में लगने वाला समय शामिल होगा। आदेश के मुताबिक अमृतपाल सिंह या उनके किसी भी रिश्तेदार को अमृतपाल के किसी भी बयान की वीडियोग्राफी करने और या किसी भी इलैक्ट्रॉनिक रूप में ऐसे किसी भी बयान को प्रसारित करने की अनुमति नहीं दी गई। अमृतपाल के सांसद की शपथ लेते ही समर्थकों द्वारा खडूर साहिब में खुशी मनाई गई।