H

मथुरा से चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे मुख्यमंत्री योगी....

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 27 March 2024 09:34 AM


सीएम योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को मथुरा स्थित श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद वह लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे।

banner
लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। इसके साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने भी अपनी कमर कस ली है। चुनाव में सभी की नजर 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश पर टिकी हैं। वहीं अब राज्य के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी आज यानी की बुधवार से अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि, सीएम योगी चुनाव प्रचार अभियान का आगाज भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा से करेंगे।

मथुरा से चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे सीएम

सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानी की बुधवार को मथुरा स्थित श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद वह लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। सीएम योगी इसके अलावा मेरठ और गाजियाबाद में भी भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि, यूपी में साल 2014 के बाद से बीजेपी का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। साल 2014 के चुनाव में बीजेपी+ ने प्रदेश की 80 में से 73 लोकसभा सीटें जीती थीं। वहीं, साल 2019 के चुनाव में भाजपा+ ने 64 सीटें जीती थीं। इस बार भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की सभी 80 सीटों पर जीतने का लक्ष्य रखा है।

यूपी में कब होंगे लोकसभा चुनाव?

पहला चरण- 19 अप्रैल

दूसरा चरण- 26 अप्रैल

तीसरा चरण- 7 मई

चौथा चरण- 13 मई

पाचवां चरण - 20 मई

छठा चरण- 25 मई

सातवां चरण - 1 जून

लोकसभा चुनाव के नतीजे- 4 जून को आएंगे।