H

हरियाणा में भारी बारिश ने बिगाड़ा किचन का जायका, सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंचें

By: Richa Gupta | Created At: 09 July 2024 10:14 AM


रेवाड़ी की सब्जी मंडी में विक्रेताओं अनुसार, अगले 20 दिनों तक टमाटर के दाम में कोई कमी नहीं आने वाली है।

bannerAds Img
हरियाणा में भीषण गर्मी के बाद अब बारिश ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि एकाएक सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। हफ्ते पहले तक जहां टमाटर 20 रुपए किलो प्रति किलो बिक रहे थे, वहीं अब टमाटर के दाम 80-90 रुपए प्रति किलो हो गए हैं। इतना ही नहीं बल्कि प्याज, आलू, भिंडी, गोभी और अन्य सब्जियों के दामों में भी 50 फीसदी तक का इजाफा हुआ है।

आपको बता दें कि, फलों के दामों में भी भारी उछाल देखने को मिला है। रेवाड़ी की सब्जी मंडी में विक्रेताओं अनुसार, अगले 20 दिनों तक टमाटर के दाम में कोई कमी नहीं आने वाली है। उन्होंने कहा कि, टमाटर महाराष्ट्र से आता है। यहां टमाटर की पैदावार नहीं होती। हर साल बारिश के मौसम में बाहर से आने वाले टमाटर की सप्लाई बंद हो जाती है। टमाटर की सप्लाई बहुत कम मात्रा में होती है। ऐसे में टमाटर के दाम में उछाल देखने को मिल रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आलू जो एक हफ्ते पहले 10 रुपए किलो मिल रहा था, अब थोक में 35-40 रुपए किलो और प्याज जो 20-25 रुपए किलो मिल रहा था, अब 70 रुपए किलो मिल रहा है। उन्होंने बताया कि अगर बारिश और हुई तो प्याज के दाम और भी बढ़ सकते हैं। इसी तरह गोभी, भिंडी, लौकी, तुरई, मटर, बीन्स जैसी अन्य सब्जियों के दाम में भी काफी इजाफा हुआ है।