H

Please upgrade the app if you see a red line at the top. To upgrade the app, click on this line.

Rahul Gandhi Europe Visit: राहुल गांधी एक हफ्ते के यूरोप दौरे पर रवाना, जानें क्या है पूरा कार्यक्रम

By: payal trivedi | Created At: 06 September 2023 06:11 PM


कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi Europe Visit) यूरोप की एक सप्ताह की यात्रा के लिए मंगलवार (6 सितंबर) को रवाना हो गए है। यहां वह यूरोपीय संघ (EU)के सांसदों, छात्रों और भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करेंगे।

banner
New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi Europe Visit) यूरोप की एक सप्ताह की यात्रा के लिए मंगलवार (6 सितंबर) को रवाना हो गए है। यहां वह यूरोपीय संघ (EU)के सांसदों, छात्रों और भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करेंगे। सूत्रों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गांधी 7 सितंबर को ब्रुसेल्स में यूरोपीय संघ के सांसदों से मिलेंगे। इसके बाद वह कुछ प्रवासी भारतीयों (NRI) के साथ रात्रिभोज में शामिल होंगे।

अगले दिन का ये है कार्यक्रम

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, राहुल गांधी (Rahul Gandhi Europe Visit) अगले दिन यानी 8 सितंबर को कुछ भारतीय उद्योगपतियों के साथ बैठक करेंगे और दोपहर को लगभग 1 बजकर 30 मिनट पर ब्रुसेल्स में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद कांग्रेस प्रमुख पेरिस के लिए रवाना होंगे, जहां वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

9 सितंबर को करेंगे फ्रांसीसी सांसदों के साथ बैठक

प्रेस कॉन्फ्रेंस पूरा करने के अगले दिन 9 सितंबर को राहुल गांधी फ्रांसीसी सांसदों के साथ बैठक करेंगे और साइंसेज पो यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। सूत्रों ने बताया कि 10 सितंबर को गांधी नीदरलैंड के लिए रवाना होंगे। वहां वह 400 साल पुरानी लीडेन यूनिवर्सिटी का दौरा करेंगे और छात्रों से बातचीत करेंगे।

ओस्लो में देश के सांसदों से करेंगे मुलाकात

राहुल गांधी 11 सितंबर को नॉर्वे जाएंगे जहां वह ओस्लो में देश (Rahul Gandhi Europe Visit) के सांसदों से मुलाकात करेंगे। वह अनिवासी भारतीयों से भी मिलेंगे और ओस्लो विश्वविद्यालय में एक बैठक में भाग लेंगे। एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस गांधी के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उनका जी20 शिखर सम्मेलन के समापन के एक दिन बाद 12 सितंबर की रात को दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।