H

राहुल गांधी के बयान पर मचा सियासी बवाल: उमा भारती ने कहा, दुर्भाग्य से चुन लिए गए विपक्ष के नेता

By: Richa Gupta | Created At: 02 July 2024 10:45 AM


संसद सत्र में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे हंगामा खड़ा हो गया है। राहुल गांधी के बयान पर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी हमला बोला है।

bannerAds Img
संसद सत्र में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे हंगामा खड़ा हो गया है। राहुल गांधी के बयान पर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी हमला बोला है। उन्होंने X पर पोस्ट कर कहा है कि हिंदू या तो हिंसा के शिकार हुए हैं या हिंसा का सामना किया है।

दुर्भाग्य से विपक्ष के नेता चुन लिए गए हैं

उमा भारती ने पोस्ट कर लिखा कि, ”हिंदू या तो हिंसा के शिकार हुए हैं या हिंसा का सामना किया है। कल संसद में राहुल गांधी जी का व्यवहार एवं भाषण विपक्ष के नेता की तरह नहीं, किसी कॉलेज के उच्छृंखल छात्र नेता की तरह था। राहुल को याद रखना होगा कि वह दुर्भाग्य से विपक्ष के नेता चुन लिए गए हैं, दूसरा वह अब युवा नहीं है बल्कि 50 साल से ज्यादा के अधेड़ हैं।” राहुल जी अपना पद, अपना देश और अपनी उम्र का कुछ तो ख्याल रखिए, पूरे देशवासियों के साथ मैं भी आपकी भर्त्सना करती हूं।”

संसद में क्या बोले राहुल गांधी?

गौरतलब है कि संसद में सोमवार को चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने कहा, ‘मोदीजी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। इसका कारण है। हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है। हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया- डरो मत, डराओ मत। शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं। दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा..नफरत-नफरत-नफरत… आप हिंदू हो ही नहीं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।’