H

उमर अब्दुल्ला ने साधा बीजेपी पर निशाना, बोले - 400 सीटें जीतने का दंभ, फिर भी घबराहट

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 22 March 2024 03:46 PM


उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, आम चुनावों की घोषणा के कुछ ही दिनों के भीतर एक मौजूदा विपक्षी सीएम को केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जाना लोकतंत्र पर एक धब्बा है।

banner
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि, बीजेपी 400 सीटों से अधिक जीतने की बात कर रही है, लेकिन पार्टी में फिर भी घबराहट नजर आ रही है, इसलिए केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने आगे कहा कि, यह पहला या आखिरी मामला नहीं है।

बीजेपी में घबराहट है - उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने अपने बयान में आगे यह भी कहा कि, ऐसी तैसी डेमोक्रेस, 400 से अधिक सीटों की सभी चर्चाओं के बावजूद, बीजेपी सरकार उल्लेखनीय स्तर की घबराहट प्रदर्शित कर रही है। अब्दुल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, आम चुनावों की घोषणा के कुछ ही दिनों के भीतर एक मौजूदा विपक्षी सीएम को केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जाना लोकतंत्र पर एक धब्बा है।

यह पहला मामला नहीं है और न ही आखिरी है

उन्होंने आगे कहा कि, यह पहला मामला नहीं है और न ही आखिरी है। आगे भी कहीं और ऐसा हो सकता है। अब्दुल्ला ने कहा कि, इससे पहले झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को भी हिरासत में लिया गया था। सोरेन ने राजभवन में जाकर अपना इस्तीफा सौंप दिया, क्योंकि उन्हें पता था कि, आगे क्या हो सकता है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि,अगर वह मौजूदा मुख्यमंत्री के रूप में जेल गए होते। भाजपा ने राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए संविधान का इस्तेमाल कर लिया होता।

बीजेपी दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा सकती है

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने कहा कि, अब दिल्ली के लिए उनकी यह चिंता है। अगर आम आदमी पार्टी जेल से अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाए रखने पर अड़ी है। उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाते हुए कहा कि, केंद्र सरकार इसे नई दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने के बहाने के रूप में इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे मामले में अरविंद केजरीवाल पहले नहीं हैं और वह आखिरी नहीं होंगे।