H

मध्य प्रदेश के 6 जिलों में आज होगी जमकर बारिश, जानें मौसम का हाल

By: Richa Gupta | Created At: 27 June 2024 04:12 AM


मध्य प्रदेश में मानसून ने लोगों को गर्मी से राहत दिलानी शुरू कर दी है। प्रदेश में अधिकतर जिलों में मानसून पहुंच चुका है। इस बीच गुरुवार को 6 जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में मानसून ने लोगों को गर्मी से राहत दिलानी शुरू कर दी है। प्रदेश में अधिकतर जिलों में मानसून पहुंच चुका है। इस बीच गुरुवार को 6 जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा कई जिलों में आंधी और गरज-चमक की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले 4 दिनों तक कई जिलों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं।

6 जिलों में बारिश का अलर्ट

गुरुवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के 6 जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें भोपाल, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, विदिशा और नर्मदापुरम जिले शामिल हैं।

इन जिलों में भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने 6 जिलों में तेज बारिश के अलर्ट के साथ रायसेन, सागर, दमोह, पन्ना, सिवनी, बालाघाट, मंडला, कटनी, सतना और मैहर में भी बारिश की संभावना जताई है। मध्य प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक आज इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, सतना, सीधी, मंडला समेत प्रदेश के सभी जिलों में आंधी चलने और मौसम बदलने की बात कही है। कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है।

4 दिनों का अलर्ट भी जारी किया गया है

मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में 4 दिनों का अलर्ट भी जारी किया है। 27, 28, 29 और 30 जून को कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। कहीं-कहीं पर आंधी और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में 3 दिन का तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।