H

पर्पल कैप की रेस में 'रफ्तार के सौदागर' की धमाकेदार एंट्री...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 03 April 2024 10:00 AM


लखनऊ सुपर जायटंस के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और मात्र 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए

banner
21 साल के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी बन गए है। मयंक ने अपने IPL करियर के 2 मैचों में ही सभी को अपना दीवाना बना दिया है। मयंक तेज रफ्तार के साथ लगातार विकेट लेने में भी कामयाब हो रहे हैं। IPL इतिहास के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज लखनऊ सुपर जायटंस के मयंक यादव बन गए हैं। मयंक ने बेंगलुरु के सामने यह कारनामा किया। अपनी तेज रफ्तार की गेंदबाजी से पिछले मुकाबले में सनसनी मचाने वाले मयंक यादव का इस मुकाबले में भी शानदार प्रदर्शन जारी रहा और उन्होंने बेंगलुरु के 2 धाकड़ बल्लेबाजों को भी पवेलियन भेज दिया। आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के मयंक यादव ने कमाल की गेंदबाजी और पर्पल कैप की रेस में धमाकेदार एंट्री कर ली है।

पर्पल कैप की रेस में मयंक यादव

लखनऊ सुपर जायटंस के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और मात्र 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। मयंक ने रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन जैसे स्टार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। आपको याद दिला दें कि, मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में भी 3 विकेट हासिल किए थे। इसी के साथ 2 मैच में उनके 6 विकेट हो गए हैं और पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

मयंक, रहमान के लिए बने खतरा

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान पर्पल कैप की रेस में पहले नंबर पर बने हुए हैं। रहमान ने अभी तक 3 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं मयंक यादव 2 मैचों में ही उनके काफी करीब पहुंच गए हैं। इनके अलावा युजवेंद्र चहल के 6 विकेट हो गए हैं और वह पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर हैं। वहीं, मोहित शर्मा ने भी 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं और वह चौथे नंबर पर हैं।

IPL 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

मुस्तफिजुर रहमान - 3 मैचों में 7 विकेट ( चेन्नई सुपर किंग्स )

मयंक यादव - 2 मैचों में 6 विकेट ( लखनऊ सुपर जायटंस )

युजवेंद्र चहल - 3 मैचों में 6 विकेट ( राजस्थान रॉयल्स )

मोहित शर्मा - 3 मैचों में 6 विकेट ( GT )