H

रीवा, सागर-शहडोल संभाग में आज बारिश, 28 अगस्त से फिर ब्रेक लगेगा

By: Ramakant Shukla | Created At: 23 August 2023 04:58 AM


मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग में अगले 24 घंटे के दौरान मध्यम से भारी बारिश होगी, जबकि भोपाल, इंदौर, जबलपुर और उज्जैन में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि नया सिस्टम एक्टिव नहीं होने से 28 अगस्त से एक बार फिर ब्रेक लग सकता है।

bannerAds Img
मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग में अगले 24 घंटे के दौरान मध्यम से भारी बारिश होगी, जबकि भोपाल, इंदौर, जबलपुर और उज्जैन में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि नया सिस्टम एक्टिव नहीं होने से 28 अगस्त से एक बार फिर ब्रेक लग सकता है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, पन्ना और छतरपुर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। यहां पिछले 24 घंटे से सिस्टम की एक्टिविटी है। रीवा, सागर-शहडोल संभाग और इनसे लगे जिलों में बुधवार को बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके बाद धीरे-धीरे मौसम शुष्क होने लगेगा। 28 अगस्त के बाद प्रदेश में मानसून की गतिविधियां कम हो जाएंगी। इस कारण दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी।

कैसे रहेंगे अगले 24 घंटे

तेज बारिश: सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, पन्ना और छतरपुर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। हल्की बारिश: भोपाल, रायसेन, नर्मदापुरम, दतिया, भिंड, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में हल्की बारिश हो सकती है।

5 बड़े शहरों में मौसम का हाल

भोपाल: कोलार, बैरसिया और बैरागढ़ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। बादल छाए रहेंगे

इंदौर: धूप-छांव वाला मौसम रहेगा। कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है

ग्वालियर: मौसम साफ रहेगा। जिले एवं संभाग में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होगी

जबलपुर: हल्की बारिश हो सकती है। संभाग में भी ऐसा ही मौसम रहेगा

उज्जैन: जिले में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है