H

टोल टैक्स 5 प्रतिशत तक बढ़ा, कांग्रेस हुई हमलावर

By: Richa Gupta | Created At: 03 June 2024 11:47 AM


मध्य प्रदेश में स्टेट हाईवे ने टोल प्लाजा की दरें बढ़ा दीं। इसके बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भी टोल प्लाजा पर टैक्स बढ़ा दिया है।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में स्टेट हाईवे ने टोल प्लाजा की दरें बढ़ा दीं। इसके बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भी टोल प्लाजा पर टैक्स बढ़ा दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक टोल प्लाजा में औसतन 5 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है। इस बढ़े रेट से आम जनता पर काफी फर्क पड़ेगा। टोल टैक्स बढ़ने के बाद सफर तो महंगा होगा ही, साथ ही रोजमर्रा का सामान भी महंगा होगा। बताया जा रहा है कि मप्र ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष जसबीर सिंह जल्द ही रेट बढ़ाए जाने को लेकर एक बैठक करेंगे, जिसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि आगे क्या करना है।

कांग्रेस ने अभी से बीजेपी को दोष देना शुरू कर दिया

मामले पर कांग्रेस ने अभी से बीजेपी को दोष देना शुरू कर दिया है। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने प्रदेश की मोहन यादव सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने लोक सभा का रिजल्ट आने का भी इंतजार नहीं किया। पहले से ही जनता पर भार डालने का इंतजाम कर दिया है। स्टेट और उसके बाद नेशनल हाईवे के बढ़े हुए टोल टैक्स को लेकर जीतू पटवारी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वसूली के लिए बेचैन बीजेपी सरकार ने लोकसभा चुनाव परिणाम का इंतजार भी नहीं किया और महंगाई बढ़ाने में अपनी एक और आहुति दे दी। ये हमला जीतू पटवारी ने एक्स पर किया है।

5% वृद्धि की मार

जीतू पटवारी ने जनता को पूरा हिसाब भी समझाया। पटवारी ने आगे कहा मध्यप्रदेश में स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भी टोल प्लाजा पर टैक्स बढ़ा दिया। इसमें औसतन 5% वृद्धि हुई है। जबलपुर-भोपाल एनएच 12 पर विशनखेड़ा टोल प्लाजा पर अब वाहन चालकों को ₹40 देने होंगे वहीं, रायसेन में स्थिति सेहतगंज टोल प्लाजा पर एक तरफ के 50, दोनों तरफ की यात्रा के लिए ₹80 देने होंगे। सोनकच्छ टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को ‌₹95 चुकाने होंगे। टोल वृद्धि सभी तरह के निजी और कमर्शियल वाहनों पर लागू होगी। इसके बाद पटावरी से सीएम डॉ मोहन यादव को टैग करते हुए लिखा DrMohanYadav51 जी, वसूली के लिए बेचैन @BJP4MP सरकार ने लोकसभा चुनाव परिणाम का इंतजार भी नहीं किया और महंगाई बढ़ाने में अपनी एक और आहुति दे दी। लूट का यह डबल-इंजन कब तक ऐसे ही जनता की जेब हल्की करता रहेगा? बता दें साल 2018-19 में टोटल टोल कलेक्शन 252 बिलियन रुपये था। इसके बाद साल 2022-23 में ये बढ़कर 540 बिलियन रुपये हुआ।