H

दमोह की घटना पर सीएम मोहन यादव का बड़ा एक्शन, मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

By: Sanjay Purohit | Created At: 06 February 2024 12:11 PM


दमोह में एक मुस्लिम टेलर से तीन लोगों ने मारपीट की थी, जिसके बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने थाने में उपद्रव मचाया था। पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अब सीएम डॉ. मोहन यादव ने भी बड़ा एक्शन लिया है।

banner
मध्यप्रदेश के दमोह में शनिवार देर रात हुए एक टेलर के साथ चार लोगों द्वारा की गई मारपीट के बाद मुस्लिम समाज ने थाने का घेराव किया था। जिसके बाद प्रदेश के मुखिया डॉ मोहन यादव ने जांच के निर्देश दिए हैं। घटना को लेकर सीएम ने सोशल मीडिया साइट 'X' पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात लिखी है। सीएम के निर्देश के बाद पुलिस भी एक्शन मोड में नजर आ रही है। पुलिस ने 40 लोगों पर उपद्रव भड़काने के मामले में एफआईदर्ज दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। उपद्रव भड़काने का एक वीडियो भी सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है।

मुस्लिम समाज के लोगों ने किया थाने का घेराव

दमोह शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में शनिवार को घटना के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने भारी संख्या में पहुंचकर थाने का घेराव कर बवाल मचाया था। पुलिस के साथ भी नोंकझोंक की थी। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस के आला अधिकारियों को लगी वैसे ही तत्परता से कार्रवाई करते हुए उन्हें थाने से खदेड़ा था। पुलिस ने इस मामले में 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है, जिसमें से कुछ लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

CM ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि दमोह में उपद्रवियों ने कानून और व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया, जिसे पुलिस-प्रशासन ने समय पर संभाल लिया। इस घटना को लेकर जांच के निर्देश दिए हैं। दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा की मध्यप्रदेश में शांति बनाए रखना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। उन्होंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दिए हैं