H

Liquor Scam Case: ED ने अरविंद केजरीवाल को पांचवी बार भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए किया तलब

By: payal trivedi | Created At: 31 January 2024 04:14 PM


आबकारी घोटाले मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास बुधवार को पांचवां समन भेजा है। उन्हें दो फरवरी को बुलाया गया है।

banner
New Delhi: आबकारी घोटाले मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Liquor Scam Case) के पास बुधवार को पांचवां समन भेजा है। उन्हें दो फरवरी को बुलाया गया है। आबकारी घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया है। इससे पहले दो नवंबर, 21 दिसंबर और तीन जनवरी और 18 जनवरी को चार समन पर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और समन को ‘अवैध’ और ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया था।

केजरीवाल ने ED की कार्रवाई पर उठाया सवाल

केजरीवाल ने ईडी की कार्रवाई पर (Liquor Scam Case) भी सवाल उठाया था, उन्होंने समन पर कानूनी "आपत्तियों" का हवाला दिया था और एजेंसी पर "न्यायाधीश, जूरी और जल्लाद" की भूमिका निभाने का आरोप लगाया था। इस बार भी केजरीवाल ईडी के सामने पेश होंगे, इसकी संभावना कम है।

इससे पहले केजरीवाल को 4 समन भेज चुकी है ईडी

अरविंद केजरीवाल को पिछले हफ्ते चौथी बार ईडी ने समन जारी किया था और 18 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा था। बता दें कि केजरीवाल ने इससे पहले दो नवंबर और 21 दिसंबर और तीन जनवरी के तीन समन पर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था।