H

एलन मस्क ने की बड़ी घोषणा, अब इन X यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा Blue Tick

By: Sanjay Purohit | Created At: 28 March 2024 04:11 PM


एलन मस्क ने गुरुवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हाई-प्रोफाइल उपयोगकर्ताओं के लिए एक नए लाभ की घोषणा की। प्लेटफ़ॉर्म पर एक पोस्ट में, मस्क ने कहा कि बड़ी संख्या में फॉलोअर्स वाले खातों को प्रीमियम सुविधाओं तक मुफ्त पहुंच प्राप्त होगी।

banner
एलन मस्क ने गुरुवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हाई-प्रोफाइल उपयोगकर्ताओं के लिए एक नए लाभ की घोषणा की। मस्क ने घोषणा की कि जिन X अकाउंट होल्डर्स के 2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर फॉलोअर होंगे, उन्हें प्रीमियम फीचर्स फ्री मिलेंगे। वहीं जिन अकाउंट होल्डर्स के 5,000 होंगे उन्हें Premium+ फ्री मिलेगा. आइए इनके बारे में डिटेल्स में जानते हैं।

इस तरह अब बहुत से X यूजर्स को मुफ्त में Blue Tick पाने का मौका मिलेगा। हालांकि यह एक पेड सर्विस है और यूजर्स को इसके लिए हर महीनें रुपये खर्च करने पड़ते हैं। दरअसल, X Premium प्लान की कीमत 650 रुपये महीना है और सलाना की कीमत 6800 रुपये है।

जैसा कि मस्क ने उल्लेख किया है, 2,500 से अधिक वेरिफाइड कस्टमर वाले अकाउंट्स को प्रीमियम लेवल तक पहुंच मिलेगी। हालांकि specific details की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन वर्तमान पेशकशों के आधार पर, प्रीमियम भत्तों में पोस्ट के लिए विस्तारित वर्ण सीमा शामिल होने की संभावना है।

प्रीमियम ग्राहक 3 घंटे तक लंबे और 8 जीबी फ़ाइल आकार (1080p) तक के वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं (केवल iOS के लिए x.com और X पर)। इसके अलावा, एक प्रीमियम ग्राहक के रूप में, आप समान रुचियों वाले लोगों से जुड़ने के लिए एक्स पर एक समुदाय बना सकते हैं। प्रीमियम टियर सब्सक्राइबर्स को फॉर यू और फॉलोइंग टाइमलाइन में लगभग 50% कम विज्ञापन दिखाई देते हैं।