H

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा, दीन दयाल रसोई योजना में गरीब को 5 रुपये में भरपेट खाना मिलेगा

By: Richa Gupta | Created At: 02 September 2023 09:17 AM


नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा, दीन दयाल रसोई योजना में गरीब को 5 रुपये में भरपेट खाना मिलेगा आज से 66 स्थानों पर दीन दयाल रसोई की शुरुआत हो रही है।

bannerAds Img
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में 2017 में शुरू की गई दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने नगरीय क्षेत्र के आवासीय भूमि के 38 हजार पट्टों का वितरण किया। दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण में 66 नगर पालिकाओं में स्थाई रसोई केन्द्रों का शुभारंभ हुआ। इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में 166 दीनदयाल स्थायी रसोई केन्द्रों से पांच रूपये में पौष्टिक भोजन मिलेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि, प्रदेश में जल्द ही नई मुख्यमंत्री जनवास योजना चलाई जाएगी। चलित रसोई भी जल्द शुरू होने की सूचना मुख्यमंत्री ने दी।

66 स्थानों पर दीन दयाल रसोई की शुरुआत हो रही

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा, दीन दयाल रसोई योजना में गरीब को 5 रुपये में भरपेट खाना मिलेगा आज से 66 स्थानों पर दीन दयाल रसोई की शुरुआत हो रही है। इस योजना में लगभग सवा दो करोड़ लोग भोजन कर चुके है। दीन दयाल चलित रसोई भी शुरू की जा रही है। चलित भोजनालय सार्वजनिक स्थानों में जाएंगी, 5 रुपये में भोजन मिलेगा। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री ने गरीब कल्याण की योजनाएं चलाई। बीमारू राज्य को अग्रिम राज्य मे लाकर खड़ा किया। एक करोड़ 36 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आये है।