H

सीएम केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 1 अप्रैल तक बढ़ी ईडी रिमांड

By: Ramakant Shukla | Created At: 28 March 2024 04:17 PM


दिल्ली के शराब नीति मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर ईडी की टीम गुरुवार दोपहर को राउज एवेन्यू कोर्ट में पहुंची। जहां ईडी और केजरीवाल दोनों की तरफ से दलीलें दी गईं। दलीलें सुनने के बाद अदालत ने केजरीवाल की ईडी रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी। दरअसल, आज गुरुवार को केजरीवाल की 10 दिनों की रिमांड पूरी हो गई थी। इसके बाद ईडी ने उन्हें कोर्ट में पेश करके 7 दिनों की ओर रिमांड मांगी।

banner
दिल्ली के शराब नीति मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर ईडी की टीम गुरुवार दोपहर को राउज एवेन्यू कोर्ट में पहुंची। जहां ईडी और केजरीवाल दोनों की तरफ से दलीलें दी गईं। दलीलें सुनने के बाद अदालत ने केजरीवाल की ईडी रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी। दरअसल, आज गुरुवार को केजरीवाल की 10 दिनों की रिमांड पूरी हो गई थी। इसके बाद ईडी ने उन्हें कोर्ट में पेश करके 7 दिनों की ओर रिमांड मांगी। ASG एसवी राजू ने कहा था कि केजरीवाल का बयान दर्ज किया गया है और वो सवालों के सीधे-सीधे जवाब नहीं दे रहे हैं। ईडी ने अरविंद केजरीवाल की 7 दिनों की कस्टडी की मांग की। एएसजी ने कहा, 'जो डिजिटल डेटा मिला है, उसको भी examine किया जा रहा है। कुछ लोगों को गोवा से बुलाया गया है जिनसे आमने-सामने बैठाकर बयान दर्ज कराना हैं।' दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने पांच दिनों की रिमांड मंजूर कर दी।

दिल्ली के 4 मंत्री भी कोर्ट परिसर में थे मौजूद

राउज़ एवेन्यू कोर्ट में सुनीता केजरीवाल के अलावा दिल्ली के 4 कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, आतिशी और राज कुमार आनंद भी मौजूद रहे।उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल कोर्ट के अंदर शराब घोटाले में बड़ा खुलासा करेंगे। ऐसे में सबकी नजर राउज एवेन्यू कोर्ट पर थी कि आखिर केजरीवाल ऐसा कौन सा बड़ा खुलासा करने वाले हैं।

हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत

इससे पहले बुधवार को ही दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को उस वक्त तगड़ा झटका लगा जब अदालत ने उनकी गिरफ्तारी और उनकी ईडी कस्टडी के मामले में कोई राहत देने से इनकार कर दिया. इस मामले में कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा और इसकी अगली सुनवाई 3 अप्रैल को तय की है। उधर केजरीवाल की गिरफ्तारी से घमासान बढ़ गया है। बीजेपी औऱ आम आदमी पार्टी लगातार एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।