H

सीएम डॉ. मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकत, इन मुद्दों पर हुई बात

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 25 June 2024 01:45 PM


एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, आज मैंने कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठक की है और कुछ निर्णय भी हुए हैं।

bannerAds Img
आज एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ही नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई। वहीं पत्रकारों से बात करते हुए सीएम डॉ. मोहन यादव ने बताया है कि, आज मैंने कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठक की है और कुछ निर्णय भी हुए हैं।

मैं शिवराज सिंह का धन्यवाद करता हूं

एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, आज मैंने कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठक की है और कुछ निर्णय भी हुए हैं। हमारे राज्य की फसल कोदोकुटकी MSP में छूट गई थी, रागी उसके समकक्ष फसल है ऐसे में कोदोकुटकी की MSP को उसकी बराबरी में लाने का मैंने सुझाव दिया। सीएम ने आगे कहा कि, उस बात को मानने के लिए मैं शिवराज सिंह का धन्यवाद करता हूं। दलहन और पाम ऑयल को लेकर उन्होंने सुझाव दिए हैं।

कोदोकुटकी पर मिलेगी MSP

वहीं केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सीएम डॉ मोहन यादव के साथ आज मध्य प्रदेश के कई विषयों को लेकर हमारी बैठक हुई। प्रधानमंत्री मोदी का आह्वान श्री अन्न को प्रोत्साहित करने का है, अभी तक MSP पर कोदोकुटकी की कोई खरीद नहीं होती थी। अब हमने रागी के समर्थन मूल्य पर कोदोकुटकी की भी खरीदी का निर्णय किया है जिससे श्री अन्न को बढ़ावा मिल सके।