H

कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता ने दिया इस्तीफा, 3 दिन पहले लौटाया था लोकसभा टिकट

By: Sanjay Purohit | Created At: 22 March 2024 03:11 PM


लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को एक और बढ़ा झटका लगा है। पार्टी के तेज तर्रार प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने कांग्रेस के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

banner
लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को एक और बढ़ा झटका लगा है। पार्टी के तेज तर्रार प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने कांग्रेस के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए यह जानकारी दी है। रोहन गुप्ता ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा भेजा और पार्टी के कई बड़े नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। इससे पहले रोहन गुप्ता ने अहमदाबाद (पूर्व) लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का निर्णय लिया था।

'मेरी विनम्रता को मेरी कमजोरी न समझें'

रोहन गुप्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को लिखी चिट्ठी में बताया, ''मैं पिछले तीन दिनों से अपने पिता की खराब स्वास्थ्य स्थितियों से जूझ रहा हूं। जिससे मुझे वास्तव में उनके दृष्टिकोण को समझने में मदद मिली। उन्होंने पिछले 40 वर्षों में पार्टी में विश्वासघात और तोड़फोड़ की घटनाओं का वर्णन किया। उन घटनाओं के घाव अभी भी ठीक नहीं हुए हैं। उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। वह नहीं चाहते कि मैं भी कांग्रेस में रहकर उनकी तरह पार्टी के नेताओं के विश्वासघात की कीमत चुकाऊं, क्योंकि पिछले दो वर्षों से मैं जिस मानसिक आघात से गुजरा हूं, उसे मेरे पूरे परिवार ने देखा है, जो कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट से जुड़े वरिष्ठ नेता के कारण हुआ था। मेरे पिता मेरे साथ वही सब घटित होने की कल्पना कर रहे थे जो मैं नहीं कर सकता था।''