H

Weather Update: अगले दो दिन में इन राज्यों में बर्फबारी की संभावना, जानें अपने प्रदेश का हाल

By: payal trivedi | Created At: 29 March 2024 09:53 AM


देशभर में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। कहीं बढ़ता तापमान लोगों को परेशान कर रहा है तो वहीं बारिश की वापसी से मौसम और सुहावना हो गया है। हालांकि, कई इलाकों में गर्मी तेजी से बढ़ रही है।

banner
New Delhi: देशभर में मौसम का मिजाज बदला हुआ (Weather Update) नजर आ रहा है। कहीं बढ़ता तापमान लोगों को परेशान कर रहा है तो वहीं बारिश की वापसी से मौसम और सुहावना हो गया है। हालांकि, कई इलाकों में गर्मी तेजी से बढ़ रही है। मौसम विभाग ने गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान के कई इलाकों में तापमान तेजी से बढ़ने का पूर्वानुमान जताया है। वहीं, उमस भरी गर्मी से दिल्लीवालों को अगले दो दिनों में राहत मिलने वाली है। 29 मार्च यानी आज और कल (30 मार्च) को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि, 31 मार्च से 3 अप्रैल तक दिल्ली में मौसम साफ रहेगा और तापमान में भी वृद्धि होगी।

इन राज्यों में बर्फबारी की संभावना

IMD के मुताबिक, आज (29 मार्च) को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज और बिजली के साथ छिटपुट वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं, 30 मार्च से 3 अप्रैल के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बिजली गिरने की संभावना है और असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश होने की संभावना है।

बिहार में बढ़ेगी गर्मी?

पटना समेत दक्षिणी भागों के 13 जिलों के एक या दो स्थानों (Weather Update) पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम हवाओं का प्रवाह होने के कारण पटना समेत प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा। चार दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के आसार हैं।

उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

उत्तराखंड का मौसम एक बार फिर शुक्रवार से करवट ले सकता है। दून समेत आठ जनपदों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा और ओलावृष्टि हो सकती है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, गुरुवार से रविवार तक प्रदेश के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व पिथौरागढ़ के अनेक स्थानों पर व देहरादून, पौड़ी एवं टिहरी जनपदों में कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ वर्षा व ओलावृष्टि हो सकती है।