H

MP News: एमपी में गर्मी ने अभी से दिखाए तेवर, 40 के पार पहुंचा पारा

By: Richa Gupta | Created At: 27 March 2024 12:51 PM


मध्य प्रदेश में गर्मी ने मार्च महीने से ही कहर बरसाना शुरु कर दिया है। कई जगह पारा 35 डिग्री के पार पहुंच गया है। हालांकि मौसम विभाग ने 30 मार्च से प्रदेश के कई जिलों में बादल छाएं रहने के साथ बूंदाबांदी होने की भी संभावना जताई है।

banner
MP News: मध्य प्रदेश में गर्मी ने मार्च महीने से ही कहर बरसाना शुरु कर दिया है। कई जगह पारा 35 डिग्री के पार पहुंच गया है। हालांकि मौसम विभाग ने 30 मार्च से प्रदेश के कई जिलों में बादल छाएं रहने के साथ बूंदाबांदी होने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि जनवरी-फरवरी की भांति मार्च महीने की विदाई भी बारिश के साथ ही होगी।

धार में तापमान 39 डिग्री के पार दर्ज किया गया

मौसम विभाग के अनुसार, 29 मार्च से एक्टिव हो रहे पश्चिमी विक्षोभ की वजह से प्रदेश के मौसम में बदलाव देखा जाएगा। इस दौरान भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन सहित प्रदेश के 32 जिलों में बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी की भी संभावना है। इधर मंगलवार (26 मार्च) को कई जिलों में गर्मी का असर देखने को मिला। सबसे ज्यादा गर्म दमोह रहा, जहां दिन का पारा 40.2 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि नर्मदापुरम, रतलाम और धार में तापमान 39 डिग्री के पार दर्ज किया गया।

बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होगी

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, पिछले दो महीने जनवरी और फरवरी की विदाई बारिश के साथ हुई है। इधर मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, मार्च महीने की भी विदाई बूंदाबांदी के साथ ही होगी। मौसम विभाग ने बताया कि 29 मार्च को वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने से प्रदेश के 30 जिलों में मौसम बदलेग और बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होगी।