H

हेमंत सोरेन ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, पक्ष में पड़े 45 वोट

By: Ramakant Shukla | Created At: 08 July 2024 08:18 AM


हेमंत सोरेन ने सोमवार को झारखंड विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया। विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 45 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में शून्य। भाजपा और आजसू पार्टी के विधायकों का मतदान के दौरान वाक आउट कर दिया। इससे पहले भारी हंगामे के बीच विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विश्वास प्रस्ताव रखा गया। संक्षिप्त चर्चा के दौरान विपक्ष बाहर चला गया, जिसके बाद वोटिंग हुई।

bannerAds Img
हेमंत सोरेन ने सोमवार को झारखंड विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया। विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 45 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में शून्य। भाजपा और आजसू पार्टी के विधायकों का मतदान के दौरान वाक आउट कर दिया। इससे पहले भारी हंगामे के बीच विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विश्वास प्रस्ताव रखा गया। संक्षिप्त चर्चा के दौरान विपक्ष बाहर चला गया, जिसके बाद वोटिंग हुई। झारखंड विधानसभा की स्थिति देखते हुए तय था कि हेमंत सोरेन बहुमत हासिल कर लेंगे। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को 44 विधायकों का हस्ताक्षर वाला समर्थन पत्र सौंपा था।

बहुमत के बाद मंत्रिमंडल विस्तार

अटकलें हैं कि बहुमत हासिल करने के बाद हेमंत सोरेन अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। हालांकि, बहुत अधिक बदलाव की गुंजाइश नहीं है, लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा कोटे से बैद्यनाथ राम को शामिल किया जा सकता है। वहीं, कांग्रेस के डॉ. इरफान अंसारी का भी मंत्री बनना तय है। अंसारी को आलमगीर आलम की जगह शामिल किया जाएगा।