H

मुंबई इंडियंस टीम दो खेमों में बटीं, सवालों के घेरे में हार्दिक की कप्तानी

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 29 March 2024 09:55 AM


हार्दिक पांड्या की अगुआई में मुंबई इंडियंस की IPL 2024 में शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। टीम को शुरुआती 2 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है।

banner
हार्दिक पांड्या की अगुआई में मुंबई इंडियंस की IPL 2024 में शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। टीम को शुरुआती 2 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। खासतौर पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ MI का प्रदर्शन बेहद ही शर्मनाक रहा। हैदराबाद ने IPL के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 277 रन बनाया और 31 रन से जीत हासिल की। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस हार के बाद MI की टीम 2 खेमों में बंट गई है। एक कप्तान हार्दिक के पक्ष में है तो दूसरा गुट रोहित शर्मा के साथ है।

कप्तान के फैसलों से खफा हैं कई खिलाड़ी

मिली जानकारी के अनुसार, कप्तान हार्दिक पांड्या के फैसलों से रोहित शर्मा के अलावा कई और खिलाड़ी भी निराश हैं। हालांकि हार्दिक के रवैये पर पहले भी सवाल उठे थे, लेकिन इस हार के बाद ड्रेसिंगरूम 2 खेमें में बंट गया। जहां एक पक्ष हाार्दिक के खिलाफ है और वह फिर से रोहित शर्मा को कप्तान के तौर पर देखना चाहता है। बता दें कि, रोहित शर्मा के पक्ष में ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव जैसे दिग्गज हैं। वहीं, दूसरा गुट अभी भी हार्दिक के समर्थन में है।

हार्दिक के ये फैसले नहीं आए रास

1. बुमराह को देरी से गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए लाए और खुद पारी का दूसरा ओवर फेंका। इस मैच में तेज गेंदबाज बुमराह ने पहले ओवर में केवल 5 रन दिए, लेकिन उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया और उन्हें फिर 13 वें ओवर में गेंदबाजी दी।

2. धीमी बल्लेबाजी

मुंबई इंडियंस एक समय लक्ष्य हासिल करती हुई दिख रही थी, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने और टिम डेविड ने 19 गेंद तक कोई भी बाउंड्री नहीं लगाई। हार्दिक ने 20 गेंदों में 1 चौके व 1 छक्के के साथ 24 रन बनाए। आपको बता दें कि, मुंबई की तरफ से सबसे खराब स्ट्राइक रेट कप्तान हार्दिक का ही रहा।

हार्दिक का निराशाजनक प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या दो मैचों में केवल 35 रन बना सके

दो मैचों में हार्दिक ने 7 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 76 रन लुटाए