H

दूसरे चरण की सात सीटों के लिए नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम दिन गुरुवार

By: Richa Gupta | Created At: 04 April 2024 09:22 AM


लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रदेश की सात सीटों के लिए नामांकन पत्र जमा करने का गुरुवार को अंतिम दिन रहेगा। दोपहर 3 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में पहुंचने वाल अभ्यर्थियों के ही नामांकन पत्र स्वीकार किए जाएंगे।

banner
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रदेश की सात सीटों के लिए नामांकन पत्र जमा करने का गुरुवार को अंतिम दिन रहेगा। दोपहर 3 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में पहुंचने वाल अभ्यर्थियों के ही नामांकन पत्र स्वीकार किए जाएंगे। दूसरे चरण के लिए 28 मार्च से नामांकन पत्र भरने की शुरुआत हुई थी। अभी तक 54 अभ्यर्थियों ने 73 नामाकंन पत्र जमा किए हैं।

बुधवार को 33 अभ्यर्थियों ने 46 नामांकन पत्र जमा किए

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि बुधवार को 33 अभ्यर्थियों ने 46 नामांकन पत्र जमा किए। नामांकन पत्रों की जांच पांच अप्रैल को की जाएगी और अभ्यर्थी आठ अप्रैल तक नाम वापस ले सकेंगे। इसके बाद टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल सीट को लेकर दृश्य साफ हो जाएगा। मतदान 26 अप्रैल को होगा।

10-10 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किए

निर्वाचन आयोग के पोर्टल के अनुसार अभी तक रीवा और दमोह से सर्वाधिक 10-10 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किए हैं। इसमें रीवा से भाजपा प्रत्याशी जनार्दन मिश्र के अतिरिक्त एक अन्य जनार्दन मिश्र भी शामिल हैं। दमोह में भारत आदिवासी पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र जमा किया है।

विष्णु दत्त शर्मा ने किया नामांकन पत्र जमा

बता दें कि, सतना सीट से नौ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किए हैं। बैतूल और नर्मदापुरम सीट से भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार नामांकन पत्र जमा कर चुके हैं। खजुराहो में भाजपा प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा का नामांकन पत्र जमा हो चुका है। यहां से सपा उम्मीदवार मीरा दीपक यादव गुरुवार को नामांकन जमा करेंगी। टीकमगढ़ में कांग्रेस ने पंकज अहिरवार को प्रत्याशी घोषित किया है, पर पार्टी ने अरविंद खटीक का भी नामांकन पत्र जमा कराया है।