H

Rahul Gandhi का केंद्र सरकार पर हमला, बोले - सभी चीजों पर अडानी का नेमप्लेट लगाना चाहती है बीजेपी

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 06 February 2024 10:14 AM


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इन संस्थाओं को निजीकरण से बचाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कसम खाई कि, कांग्रेस अडानी का नाम एचईसी या किसी अन्य पीएसयू के साथ जोड़ने की अनुमति नहीं देगी।

banner
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने रांची में एक सार्वजनिक रैली के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी और उनका प्रशासन धीरे-धीरे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) को खत्म कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि, सरकार का लक्ष्य हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन (एचईसी) जैसे संस्थानों का निजीकरण करना है, संभवतः इसे अडानी नेमप्लेट से बदल दिया जाएगा।

कांग्रेस अडानी का नाम एचईसी के साथ जोड़ने की अनुमति नहीं देगी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इन संस्थाओं को निजीकरण से बचाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कसम खाई कि, कांग्रेस अडानी का नाम एचईसी या किसी अन्य पीएसयू के साथ जोड़ने की अनुमति नहीं देगी। इससे पहले, राहुल गांधी ने केंद्र सरकार द्वारा झारखंड की स्टील मिलों को अमीर सहयोगियों को सौंपने के खिलाफ चेतावनी दी थी। उन्होंने केंद्र सरकार पर आर्थिक अन्याय करने का आरोप लगाया और देश की संपत्ति और संसाधनों को कुछ हाथों में सौंपने की प्रवृत्ति की निंदा की।

राहुल गांधी ने BJP-RSS की आलोचना की

राहुल गांधी ने झारखंड गठबंधन के प्रति एकजुटता व्यक्त की और सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के लिए बीजेपी और आरएसएस की आलोचना की, विभाजनकारी विचारधाराओं के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। आपको बता दें कि, 6,700 किमी से अधिक की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के हिस्से के रूप में, राहुल गांधी ने रामगढ़ से अपनी यात्रा फिर से शुरू की। यात्रा, एक हाइब्रिड प्रारूप के बाद, मणिपुर में शुरू हुई और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होने वाली है।