H

जमीन घोटाले में घिरे Jharkhand CM सोरेन 31 घंटे बाद रांची में आए सामने, सीएम हाउस में झामुमो विधायकों के साथ की मीटिंग

By: payal trivedi | Created At: 30 January 2024 03:21 PM


जमीन घोटाले में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार 30 जनवरी की दोपहर रांची पहुंचे। वे सोमवार 29 जनवरी से लापता थे।

banner
रांची: जमीन घोटाले में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM) मंगलवार 30 जनवरी की दोपहर रांची पहुंचे। वे सोमवार 29 जनवरी से लापता थे। रांची पहुंचकर उन्होंने सीएम हाउस में सत्ता पक्ष (JMM, कांग्रेस और आरजेडी) के विधायकों के साथ मीटिंग की। इसके बाद वे अपने पिता शिबू सोरेन से मिलने मोरहाबादी निकल गए।

27 जनवरी के बाद नहीं थी कोई खबर

27 जनवरी को हेमंत सोरेन चार्टर प्लेन से दिल्ली गए थे, कुछ बैठकें कीं थी, उसके बाद से उनकी कोई खबर नहीं थी। 29 जनवरी को सुबह 7 बजे जांच एजेंसी ED उनसे पूछताछ करने दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची, लेकिन सोरेन वहां नहीं मिले। एजेंसी यहां से कुछ जरूरी कागजात, BMW कार और 36 लाख कैश जब्त कर ले गई। 30 जनवरी को झारखंड के राज्यपाल ने भी CM की जानकारी लेने के लिए 30 जनवरी को राज्य के चीफ सेक्रेटरी और DGP को गवर्नर हाउस बुलाया।

सत्ता पक्ष के विधायकों के साथ की मीटिंग

जानकारी के मुताबिक, रांची पहुंचे झारखंड सीएम हेमंत सोरेन (Jharkhand CM) ने सीएम हाउस में सत्ता पक्ष के विधायकों (JMM, कांग्रेस और आरजेडी) के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में उनकी पत्नी कल्पना भी मौजूद थीं। ये पहली बार था, जब सीएम हाउस में किसी बैठक में हेमंत सोरेन की पत्नी भी शामिल हुईं। बैठक के बाद हेमंत सोरेन अपने पिता शिबू सोरेन से मिलने मोरहाबादी निकल गए।

बीजेपी नेताओं को हास्यास्पद बातें नहीं करनी चाहिए'

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता मनोज पांडे ने कहा कि तानाशाहों से लड़ने के लिए हम लोग एक पुख्ता रणनीति से आगे बढ़ रहे हैं। आप लोग इंतजार कीजिए। जब बृजभूषण सिंह, शरण सिंह लापता थे, तब क्या उन पर कोई केस दर्ज किया गया था? चिन्मयानंद गायब थे तो क्या उन पर FIR हुई? भाजपा के नेताओं को हास्यास्पद बातें नहीं करनी चाहिए।