H

सीएम डॉ. मोहन यादव ने पहले बजट के लिए कसी कमर, इन मंत्रियों को दी ये जिम्मेदारी

By: Richa Gupta | Created At: 31 January 2024 12:06 PM


मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के विभागो के कार्य के लिए मंत्रियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। सीएम ने अपने विभागों के कामकाज के लिए मंत्रियों को नियुक्त कर दिया है।

banner
मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के विभागो के कार्य के लिए मंत्रियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। सीएम ने अपने विभागों के कामकाज के लिए मंत्रियों को नियुक्त कर दिया है। इन मंत्रियों की जिम्मेदारी होगी की मुख्यमंत्री के पास मौजूद विभागों से संबंधित काम और सत्र की कार्यवाही पर ध्यान रखें। ये जिम्मेदारी इनके पास अपने विभाग के अतिरिक्त होगी।

किसे मिली जिम्मेदारी

1-कृष्णा गौर सामान्य प्रशासन विभाग

2-धर्मेंद्र सिंह लोधी नर्मदा घाटी विकास विभाग और जनसंपर्क विभाग

3- गौतम टेटवाल विधि एवं विधायी विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग

4- नरेंद्र शिवाजी पटेल गृह विभाग और जेल विभाग

5- प्रतिमा बागरी प्रवासी भारतीय विभाग और विमानन विभाग

6- दिलीप अहिरवार खनिज विभाग औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग

7- राधा सिंह आनंद विभाग और लोक सेवा प्रबंधन

7 फरवरी से होगा बजट सत्र

विधानसभा की ओर से जारी सूचना के अनुसार, मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का दूसरा सत्र यानी बजट सत्र 7 फरवरी से शुरू होगा। इस दौरान मोहन यादव सरकार अपना पहला अनुपूरक बजट लेकर आएगी। इसके बाद 2024-25 के लिए लेखानुदान पेश किया जाएगा। सत्र राज्यपाल मंगू भाई पटेल के अभिभाषण से शुरु होगा। इसमें राज्यपाल अपनी सरकार की उपलब्धियों को बताएंगे। इसके बाद सरकार धन्यवाद ज्ञापन देगी और इसप दो दिन बहस होगा। सत्र 19 फरवरी तक चलने वाला है। इसी दौरान सरकार बजट पेश करेगी।