H

चुनाव आयोग आज से करेगा मप्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा

By: Ramakant Shukla | Created At: 04 September 2023 03:50 AM


नवंबर में प्रस्तावित मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार से मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार की अगुवाई में आयोग की टीम तीन दिन तक भोपाल में बैठक करेगी।

bannerAds Img
नवंबर में प्रस्तावित मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार से मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार की अगुवाई में आयोग की टीम तीन दिन तक भोपाल में बैठक करेगी। इसकी शुरुआत मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक से होगी। मंगलवार को कलेक्टर-कमिश्नर, आइजी और पुलिस अधीक्षकों से मैदानी जानकारी ली जाएगी और बुधवार को मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना के साथ बैठक होगी।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा

वहीं, निर्वाचन व्यय से जुड़ी एजेंसियों के साथ चुनाव में अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने की तैयारी और कानून व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों से प्रदेश की स्थिति के बारे में पूछताछ होगी। मंगलवार को कलेक्टर-कमिश्नर, आइजी और पुलिस अधीक्षकों से जिलेवार चुनाव की तैयारियों पर बात होगी। बुधवार को मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक के अलावा प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक करके आयोग का दल रवाना हो जाएगा। बैठक के लिए रविवार को वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और उप निर्वाचन आयुक्त नितेश कुमार व्यास भोपाल पहुंचे।