H

कम बारिश ने बढ़ाई सरकार की टेंशन,सीएम शिवराज बोले- फसलें बचाने डैम से देंगे पानी

By: Ramakant Shukla | Created At: 04 September 2023 01:48 AM


मध्यप्रदेश में कम बारिश और सूखे की आशंका को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी बैठक ली। उन्होंने कहा कि अगस्त महीने में बारिश बहुत कम हुई है। जिसके चलते फसलें प्रभावित हो रही हैं। खरीफ की फसलें बचाने के लिए पूरी ताकत से काम करेंगे। सीएम ने कहा कि डैम से पानी छोड़कर फसलों को बचाया जाएगा। अभी बिजली की डिमांड बढ़ गई है। इसके लिए बेहतर इंतजाम करेंगे। संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ खड़ी है।

bannerAds Img
मध्यप्रदेश में कम बारिश और सूखे की आशंका को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी बैठक ली। उन्होंने कहा कि अगस्त महीने में बारिश बहुत कम हुई है। जिसके चलते फसलें प्रभावित हो रही हैं। खरीफ की फसलें बचाने के लिए पूरी ताकत से काम करेंगे। सीएम ने कहा कि डैम से पानी छोड़कर फसलों को बचाया जाएगा। अभी बिजली की डिमांड बढ़ गई है। इसके लिए बेहतर इंतजाम करेंगे। संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ खड़ी है। सीएम ने कहा कि तीन चार दिन से प्रदेश के किसानों से मिल रहा हूं। ऐसी स्थिति में चैन से नहीं बैठ सकता। नींद नहीं आती है। मैं बैठने वालों में से नहीं हूं। प्रार्थना में बड़ी ताकत होती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे भगवान महाकाल से बारिश के लिए प्रार्थना करने सोमवार को उज्जैन जाएंगे।

सिंचाई के लिए डैम से दिया जाएगा पानी

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द जल उपयोगिता समिति की बैठक कर लें। जहां डैम में पानी है, वहां से किसानों को सिंचाई के लिए पानी दिया जाए। डैमों का निरीक्षण कर इस बात की जानकारी ले लें कि अभी कितना पानी है। सीएम शिवराज सिंह ने जिला प्रशासन को कहा कि किसानों को सिंचाई के संबंध में एडवाइजरी जारी करें। संकट की स्थिति से निपटने के लिए जो वैज्ञानिक तरीके होंगे उससे किसानों को जागरूक करेंगे। मैं खुद किसान भाइयों से अपील करूंगा।

Read More: उदयनिधि स्टालिन सनातन धर्म को लेकर दिए विवादित बयान पर कायम, हो रहा विरोध