H

IPL 2024 ऑरेंज कैप की रेस में इन खिलाड़ियों की टॉप 5 में एंट्री

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 27 March 2024 12:00 PM


IPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज RCB के धाकड़ खिलाड़ी विराट कोहली हैं। विराट ने 2 मैच खेलकर 98 रन अपने नाम किए हैं।

banner
IPL 2024 के मैचों में जहां एक तरफ टीमों के बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी हैं, वहीं टीमों के खिलाड़ी भी ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। बता दें कि, जो भी खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाता है, उसे ऑरेंज कैप दी जाती है। जब IPL का सीजन खत्म होता है तो फाइनली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को कैप दे दी जाती है। इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने के लिए मिल रहा है। दो और खिलाड़ियों ने टॉप 5 में अपनी एंट्री कर ली है।

कोहली ने इस साल के IPL में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

IPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज RCB के धाकड़ खिलाड़ी विराट कोहली हैं। विराट ने 2 मैच खेलकर 98 रन अपने नाम किए हैं। वहीं पंजाब किंग्स के सैम करन दूसरे नंबर पर हैं। सैम करन ने 2 मैचों में अब तक 86 रन बनाए हैं। वहीं बात अगर तीसरे नंबर की करें तो यहां पर अब CSK के शिवम दुबे आ गए हैं। शिवम दुबे ने 2 मैचों में 85 रन बनाए हैं और वे सैम करन से बस 1 रन पीछे हैं।

रचिन रवींद्र भी टॉप 5 में पहुंचे

CSK के ही ओपनर बल्लेबाज रचिन रवींद्र अब चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। रवींद्र ने 2 मैचों में 83 रन बनाए हैं। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन अब 1 मैच खेलकर 82 रन बना चुके हैं। जहां एक ओर बाकी खिलाड़ी 2-2 मैच खेल चुके हैं, वहीं संजू सैमसन ने एक ही मुकाबला खेला है। हालांकि अभी तो शुरुआती स्टेज ही है, आने वाले वक्त में इसमें और भी बदलाव होने की संभावना है।